Dehradun Crime News: देहरादून में जमीन बेचने के नाम पर ठगे साढ़े 11 लाख रुपये

Dehradun Crime News देहरादून जनपद के चकतुनवाला में जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति ने साढ़े 11 लाख रुपये हड़प लिए। इस संबंध में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 07:57 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 07:57 PM (IST)
Dehradun Crime News: देहरादून में जमीन बेचने के नाम पर ठगे साढ़े 11 लाख रुपये
चकतुनवाला में जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति ने साढ़े 11 लाख रुपये हड़प लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। चकतुनवाला में जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति ने साढ़े 11 लाख रुपये हड़प लिए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्त्‍ता पंकज वर्मा निवासी संजय कालोनी गुरु रोड ने बताया कि उनका पटेलनगर में मेडिकल स्टोर है। उनकी दुकान पर जयचंद निवासी चकतुनवाला वर्तमान निवासी झाझरा दवाएं लेने के लिए आता था। इसलिए उनकी जान-पहचान हो गई। जयचंद ने वर्ष 2013 में चकतुनवाला में अपनी पुश्तैनी जमीन 25 लाख रुपये में बेचने का सौदा तय कर लिया। इसके लिए दोनों पक्षों के बीच पांच सितंबर 2013 को 11 महीने का अनुबंध किया गया। पंकज वर्मा ने बताया कि उन्होंने आरोपित जयचंद को साढ़े 11 लाख रुपये अग्रिम धनराशि के रूप में दे दिए। शेष धनराशि रजिस्ट्री होने के बाद देने की बात तय हुई। लंबा समय बीतने के बाद भी आरोपित ने जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम नहीं करवाई।

कुछ समय बाद जयचंद ने जमीन पर अपना मकान बनाना शुरू कर दिया। पंकज वर्मा ने जब उनको बेची जमीन पर निर्माण करने को लेकर पूछा तो आरोपित ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। शिकायतकत्र्ता ने जब धनराशि वापस करने को कहा तो आरोपित ने पांच जून 2020 को एक चेक दिया, जो बाउंस हो गया। पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

----------------------------------------

शराब के 155 पव्वे सहित दो गिरफ्तार

रायवाला में नशा मुक्त अभियान के तहत शराब तस्करों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए रायवाला पुलिस ने दो तस्करों को शराब के 145 पव्वे सहित पकड़ा है। थानाध्यक्ष भुवनचंद्र पुजारी ने बताया कि साहब नगर पुलिया रायवाला के पास गश्त के दौरान रमेश सिंह निवासी छिद्दरवाला को 90 पव्वे अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इससे पूर्व आनन्दोत्सव आश्रम के पास सपेरा बस्ती में जाने वाले रास्ते से श्याम कश्यप निवासी गंगा सूरजपुर बस्ती हरिपुरकलां रायवाला को देशी शराब के 55 पव्वे सहित पकड़ा गया। दोनों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें:- रुड़की में सगाई तोड़ना युवक को पड़ा भारी, पंचायत ने सुनाया अजीबो गरीब फैसला

chat bot
आपका साथी