लैब टेक्नीशियनों का आदोलन एक माह के लिए स्थगित

सरकारी अस्पतालों में कार्यरत लैब टेक्नीशियनों ने अगले एक माह के लिए आंदोलन स्थगित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 08:10 PM (IST)
लैब टेक्नीशियनों का आदोलन एक माह के लिए स्थगित
लैब टेक्नीशियनों का आदोलन एक माह के लिए स्थगित

जागरण संवाददाता, देहरादून: सरकारी अस्पतालों में कार्यरत लैब टेक्नीशियनों ने अगले एक माह के लिए आंदोलन स्थगित कर दिया है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती के साथ हुई वार्ता में मिले सकारात्मक आश्वासन के बाद बुधवार शाम को उन्होंने यह निर्णय लिया।

डीजी हेल्थ के साथ हुई वार्ता में केंद्र सरकार के अनुरूप लैब टेक्नीशियनों को जोखिम भत्ता दिए जाने, संवर्ग का ढांचा व सेवा नियमावली बनाने तथा एमसीपी का लाभ दिए जाने पर भी सहमति बनी है। हालांकि कोरोना काल में एक दिन के वेतन कटौती के निर्णय को वापस लिए जाने पर सहमति नहीं बनी। कहा गया कि इस संदर्भ में शासन स्तर पर विचार किया जा रहा है।

बता दें कि उत्तराखंड मेडिकल लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेश के लैब टेक्नीशियन पिछले तीन दिन से उपवास रखकर कार्य कर रहे थे। इससे पूर्व पाच दिन उन्होंने काली पट्टी बांधकर काम किया। चरणबद्ध आंदोलन के जरिए वह जोखिम भत्ता, संवर्ग का ढाचा व सेवा नियमावली तथा एमएसीपी का लाभ जैसे लंबित मामले के निस्तारण की मांग कर रहे हैं। लैब टेक्नीशियनों के आंदोलन को देखते हुए स्वास्थ्य महानिदेशक ने बुधवार को एसोसिएशन पदाधिकारियों को वार्ता के लिए बुलाया। प्रदेश महामंत्री मनोज मिश्रा ने बताया कि एक दिन का वेतन कटौती के आदेश के अलावा अन्य तीन मांगों पर सहमति बनी है। डीजी हेल्थ ने इस संदर्भ में विभागीय अधिकारियों को आदेश भी जारी किया है। कहा कि यदि स्वास्थ्य महानिदेशालय ने एक माह के अंतर्गत सभी लंबित मांगों का समाधान नहीं किया जाता है तो फिर आंदोलन शुरू कर कोरोना व डेंगू से संबंधित कार्य का बहिष्कार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी