Mockdrill: भरी दोपहर देहरादून रेलवे स्टेशन पर धांय धांय, तीन आतंकी हुए ढेर

Mockdrill दून रेलवे स्टेशन पर गुरुवार दोपहर तीन बजे हूूटर बजते ही यात्रियों व रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई। अचानक हथियारों से लैस सुरक्षा कर्मियों को देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। वेटिंग रूम व ट्रेन की बोगी में से अचानक गोलियों की आवाज सुन सभी सहम गए।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:48 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:17 PM (IST)
Mockdrill: भरी दोपहर देहरादून रेलवे स्टेशन पर धांय धांय, तीन आतंकी हुए ढेर
स्थानीय पुलिस व आरपीएफ की रेलवे स्टेशन पर कुछ इसी तरह की संयुक्त मॉकड्रिल हुई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Mockdrill दून रेलवे स्टेशन पर गुरुवार दोपहर तीन बजे हूूटर बजते ही यात्रियों व रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई। अचानक हथियारों से लैस सुरक्षा कर्मियों को देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। वेटिंग रूम व ट्रेन की बोगी में से अचानक गोलियों की आवाज सुन सभी सहम गए। जीआरपी, आरपीएफ व पुलिस ने ढाई घंटे तक दून स्टेशन पर माकड्रिल कर स्टेशन परिसर में छिपे चार में से तीन आतंकी ढेर किए, जबकि एक घायल अवस्था में पकड़ा गया। गोलीबारी में दो यात्रियों की भी मौत हो गई।

जीआरपी इंस्पेक्टर टीएस राणा ने बताया कि दोपहर तीन बजकर पांच मिनट पर उन्हें सूचना मिली कि स्टेशन के वेटिंग रूम में चार आतंकवादी घुस गए हैं। यह सूचना उन्होंने तत्काल स्थानीय पुलिस व आला अधिकारियों को देकर फोर्स भेजने की मांग की।

उन्होंने आरपीएफ की मदद से तत्काल मोर्चा संभाला। सूचना के अनुसार दो आतंकी नंदा देवी एक्सप्रेस के एक डिब्बे में छुपे हुए थे। जबकि अन्य दो आतंकियों ने वेटिंग रूम में कुछ यात्रियों को बंधक बनाया था। पुलिस ने स्टेशन को चारों तरफ से सील कर दिया।

यात्रियों को बारातघर में बनाए गए सेफ हाउस में पहुंचाया। इसके बाद सीओ सिटी शेखर सुयाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जीआरपी ने एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) व बम डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीएस) को पूरी घटना की जानकारी दी। एटीएस ने मोर्चा संभालकर जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकियों को ढेर किया।

यह भी पढ़ें- देहरादून नगर निगम में नाटकीय घटनाक्रम में खुला ट्रैक्टर ट्राली का टेंडर, पढ़िए पूरी खबर

चौथा आतंकी बुरी तरह घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर उपचार के लिए भेजा गया। उक्त कार्रवाई में दो यात्रियों की भी मौत हुई है। बीडीएस ने पूरे स्टेशन की स्केनिंग कर स्टेशन को पूर्व की तरह सुचारू किया।

यह भी पढ़ें- Doon Soccer Cup Tournament: दून साकर कप टूर्नामेंट में अधोईवाला ब्वायज और गढ़वाल स्पोर्टिंग ने जीते अपने मुकाबले

chat bot
आपका साथी