कोरोना काल में नर्सों की भूमिका अहम, विधायक उमेश शर्मा काऊ ने रायपुर कोविड केयर सेंटर में केक काटकर बनाया नर्स-डे

रायपुर कोविड केयर सेंटर में विधायक उमेश शर्मा काऊ ने चिकित्सक व नर्सेज के साथ बुधवार को केक काटकर नर्सेज डे मनाया। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव को लेकर मेडिकल स्टाफ इन दिनों अपनी जान को जोखिम में डालकर इलाज कर रहा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 01:50 PM (IST)
कोरोना काल में नर्सों की भूमिका अहम, विधायक उमेश शर्मा काऊ ने रायपुर कोविड केयर सेंटर में केक काटकर बनाया नर्स-डे
विधायक उमेश शर्मा काऊ ने चिकित्सक व नर्सेज के साथ बुधवार को केक काटकर नर्सेज डे मनाया।

जागरण संवाददाता, देहरादून : रायपुर कोविड केयर सेंटर में विधायक उमेश शर्मा काऊ ने चिकित्सक व नर्सेज के साथ बुधवार को केक काटकर नर्सेज डे मनाया। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव को लेकर मेडिकल स्टाफ इन दिनों अपनी जान को जोखिम में डालकर इलाज कर रहा है। इसमें नर्सों की भूमिका अहम है। 

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात, सरकारी अस्पतालों में पुरुष नर्स इक्का-दुक्का हैं, महिलाएं अधिक हैं। संकट के इस समय में घर-परिवार का मोह छोड़कर नर्सें अपना फर्ज निभाने में जुटी हैं। मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक रायपुर डॉ.आनंद शुक्ल, डॉ.वीपी ङ्क्षसह, डॉ. प्रतीक थापा, डॉ.कपिल तोमर, सिस्टर इंचार्ज रोजी क्षेत्री के अलावा वंदना रावत आदि मौजूद रहे।

वेलमेड अस्पताल में मनाया गया नर्स-डे

टर्नर रोड स्थित वेलमेड अस्पताल में नर्स-डे मनाया गया। इस मौके पर कोविड मरीजों को अच्छा महसूस कराने के लिए नर्सेज ने पीपीई किट पहनकर डांस किया। मरीज भी यह देखकर खुश हुए और उन्होंने सभी स्टॉफ को बधाई दी। इस अवसर पर अस्पताल के चेयरमैन डॉ. चेतन शर्मा ने सभी नर्सिंग स्टाफ का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर वेलमेड हेल्थकेयर सोसायटी के महेश पांडेय ने भी नर्सिंग स्टाफ को बधाई दी। 

 यह भी पढ़ें- मिशन हौसला के तहत दून पुलिस की नई पहल, कोरोना संक्रमितों को ऑटो एंबुलेंस से पहुंचाएगी अस्पताल

जरूरतमंदों को बांटा राशन

मुख्यमंत्री तीरथ ङ्क्षसह रावत और विधायक खजानदास के निर्देशन में आंबेडकर नगर मंडल के अध्यक्ष विशाल गुप्ता के नेतृत्व में सेवा ही संगठन के सदस्यों ने दून मेडिकल कॉलेज के पास जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया। साथ ही उन्हें फेस कवर और सैनिटाइजर दिए गए। 

यह भी पढ़ें- वन प्रभागों को जल्द वितरित होगी कैंपा की धनराशि, राज्य के लिए अनुमोदित किया 950 करोड़ का बजट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी