कांग्रेस विधायकों ने सड़कों को लेकर सदन में किया हंगामा

अल्मोड़ा जिले के रानीखेत विधानसभा क्षेत्र में दो सड़कों के बनने में हो रही देरी को लेकर उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा और कांग्रेस विधायकों ने सदन में हंगामा किया।

By Edited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 11:21 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 11:25 AM (IST)
कांग्रेस विधायकों ने सड़कों को लेकर सदन में किया हंगामा
कांग्रेस विधायकों ने सड़कों को लेकर सदन में किया हंगामा

देहरादून, राज्य ब्यूरो। अल्मोड़ा जिले के रानीखेत विधानसभा क्षेत्र में दो सड़कों के बनने में हो रही देरी को लेकर उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा और कांग्रेस विधायकों ने सदन में हंगामा किया। सड़कों को साल या छह माह या किसी निश्चित समय पर शुरू करने का आश्वासन नहीं मिलने से खफा विधायक सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए। जवाब में संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने कहा कि वित्तीय संसाधन उपलब्ध होते ही उक्त सड़कों का निर्माण कराया जाएगा।

विधायक करन माहरा ने कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पस्तोड़ावार-झलरी-सोनी देवलीखाल तक 7.5 किमी और जमडखान-जलोनी-सोलापानी तक आठ किमी सड़कों का निर्माण लंबे अरसे से टालने का आरोप सरकार पर लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार दबाव में बार-बार तकनीकी अड़ंगा लगाकर निर्माण रोक रही है। सड़कें नहीं बनने के विरोध में स्थानीय ग्रामीण विधानसभा, लोकसभा और पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर चुके हैं। जच्चा बच्चा को सड़क नहीं होने से परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे मामले में एक महिला की मौत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, त्रिवेंद्र सरकार में मुझे डरावने सपने आते हैं 

संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने कहा कि उक्त सड़कों के इस्टीमेट में खामियां दुरुस्त की जा रही हैं। यह प्रक्रिया तकरीबन पूरी हो चुकी है। वित्तीय संसाधन उपलब्ध होते ही दोनों सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। सड़कों का निर्माण कार्य निश्चित समय पर शुरू करने का आश्वासन नहीं मिलने के विरोध में वह वेल में आ गए। उनके समर्थन में विधायक हरीश धामी, गोविंद सिंह कुंजवाल, मनोज रावत व आदेश चौहान भी नारेबाजी करते हुए वेल में पहुंच गए। सड़क निर्माण के लिए समय तय करने के मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जमकर नोकझोंक हुई। पीठ ने कहा कि सरकार का जवाब आ चुका है। तीखी बहस के बाद विपक्षी विधायक अपनी बैंच पर लौटे। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Vidhan sabha Winter Session: गन्ना किसानों के मसले को लेकर गर्माया सदन, विपक्ष का हंगामा

chat bot
आपका साथी