विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने दिया नोटिस का जवाब, कोर कमेटी की बैठक में होगा इस पर निर्णय

लोहाघाट से भाजपा विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने नोटिस का जवाब प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को सौंप दिया है। विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कार्यस्थगन की सूचना देकर अपनी ही सरकार के लिए असहज स्थिति पैदा करने पर पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:58 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:12 PM (IST)
विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने दिया नोटिस का जवाब, कोर कमेटी की बैठक में होगा इस पर निर्णय
भाजपा विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने नोटिस का जवाब प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को सौंप दिया है।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। लोहाघाट से भाजपा विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने उन्हें दिए गए नोटिस का जवाब प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को सौंप दिया है। विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कार्य स्थगन की सूचना देकर अपनी ही सरकार के लिए असहज स्थिति पैदा करने पर पार्टी ने उन्हें अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस भेजा था। 

विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल टनकपुर-जौलजीबी मोटर मार्ग के टेंडर में गड़बड़ी को लेकर अपनी ही सरकार से खफा चल रहे हैं। 23 सितंबर को विधानसभा के एक दिनी मानसून सत्र में विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने इस सड़क के मसले पर कार्य स्थगन (नियम-58) की सूचना दी थी। हालांकि, यह स्वीकार नहीं हुई, लेकिन इससे विपक्ष कांग्रेस को सरकार को कठघरे में खड़ा करने के लिए एक मुद्दा जरूर मिल गया।

शनिवार को विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार की ओर से भेजे गए नोटिस में उल्लेख किया गया कि विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल द्वारा मीडिया में दिए जा रहे वक्तव्यों से सरकार और संगठन की छवि धूमिल हो रही है। सत्तापक्ष का विधायक होने के बावजूद वह विधानसभा में कार्यस्थगन का प्रस्ताव लाए। यह व्यवहार अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। नोटिस में कहा गया कि इस कारण क्यों न उनके विरुद्ध पार्टी संविधान के अनुरूप अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल को जवाब देने के लिए सात दिन का वक्त दिया गया, लेकिन उन्होंने दो दिन बाद ही सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत को जवाब सौंप दिया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड : आम आदमी पार्टी की कार्यकारिणी भंग, संगठन का होगा पुनर्गठन

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष बंशीधर भगत ने विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल का जवाब मिलने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि आगामी चार अक्टूबर को देहरादून में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक के दौरान इस मसले पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने अपने जवाब में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता से इनकार किया है। विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक मुद्दा उठाया। पहले भी इस तरह के मामले उन्होंने उठाए हैं और भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर उठाएंगे। 

यह भी पढ़ें: कृषि बिलों को लेकर किसानों से सीधा संवाद करेगी भाजपा, कांग्रेस पर साधेगी निशाना; जानें- क्या है योजना पूरी योजना

chat bot
आपका साथी