विधायक की बढ़ीं मुश्किलें, मसूरी के होटल में मिली एंट्री

दुष्कर्म के आरोपित अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट सीट से भाजपा विधायक महेश नेगी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। शनिवार को जांच टीम मसूरी के उस होटल पहुंची जहां पीड़िता ने करीब दो साल पहले दुष्कर्म किए जाने की बात अपने बयान में कही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 07:56 PM (IST)
विधायक की बढ़ीं मुश्किलें, मसूरी के होटल में मिली एंट्री
विधायक की बढ़ीं मुश्किलें, मसूरी के होटल में मिली एंट्री

जागरण संवाददाता, देहरादून : दुष्कर्म के आरोपित अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट सीट से भाजपा विधायक महेश नेगी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। शनिवार को जांच टीम मसूरी के उस होटल पहुंची, जहां पीड़िता ने करीब दो साल पहले दुष्कर्म किए जाने की बात अपने बयान में कही थी। होटल के रजिस्टर को चेक करने से पता चला कि उस तारीख में विधायक ने होटल में कमरा बुक कराया था। सूत्रों की मानें तो पुलिस को वहां से विधायक की आइडी मिल गई है। वहीं, दूसरी तरफ विशेष जांच प्रकोष्ठ की टीम शनिवार को दोबारा विधायक हॉस्टल पहुंची। लेकिन विधायक का आवास बंद मिला। इस पर पुलिस ने हॉस्टल के व्यवस्था अधिकारी से लिखित में सवाल किए और लिखित में ही उसका जवाब लेकर वापस आ गई।

विधायक पर दुष्कर्म के लगे आरोपों की जांच में तेजी आने के साथ ही अब हर दिन पुलिस को नई जानकारी मिल रही है। अब तक विधायक की ओर से पीड़िता को ही कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की जा रही थी, वहीं अब उनकी खुद की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। पीड़िता ने पुलिस और मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए अपने बयान में देहरादून में स्थित रेसकोर्स विधायक हॉस्टल और मसूरी के एक होटल में दुष्कर्म किए जाने की बात बताई थी। विधायक हॉस्टल में दो दिन की दबिश के बाद भी पुलिस को कुछ विशेष हाथ नहीं लगा है, लेकिन शनिवार को पुलिस टीम मसूरी के उस होटल पहुंची, जहां पीड़िता ने एक दिसंबर 2018 को विधायक के द्वारा दुष्कर्म किए जाने की बात कही थी।

पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे पीड़िता के अधिवक्ता एसपी सिंह ने बताया कि होटल का रिकॉर्ड चेक करने पर पाया गया कि विधायक ने यहां एक कमरा बुक कराया था। वहीं, होटल संचालक ने बताया कि कमरा आवंटित होने के बाद उसे बदलवाया भी गया था। यह भी पता चला है कि जिस दिन विधायक इस होटल में आये थे, पीड़िता भी उनके साथ थी। फिलहाल टीम मसूरी स्थिति होटल के प्रबंधक के बयान ले चुकी है और कमरे की नजरी नक्शा भी दर्ज मुकदमे के सापेक्ष साक्ष्य के तौर पर तैयार कराया गया है। पीड़िता के अधिवक्ता एसपी सिंह ने बताया की पीड़िता के दिए गए बयान व कोर्ट के आदेशों पर दर्ज मुकदमे के मुताबिक ही तथ्य सामने आ रहे हैं।

गिरफ्तारी की लटकने लगी तलवार

पीड़िता के बयान के अनुसार होटल में विधायक के ठहरने के प्रमाण मिलने को बड़ा साक्ष्य माना जा रहा है। ऐसे में अब पुलिस विधायक को कभी भी गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू कर सकती है।

-----------------

पुलिस ने शनिवार को रेसकोर्स स्थित विधायक हॉस्टल के व्यवस्था अधिकारी के बयान दर्ज करने के साथ मसूरी के होटल का भी निरीक्षण किया। होटल के प्रबंधक के बयान लिए गए हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अरुण मोहन जोशी, डीआइजी

chat bot
आपका साथी