सल्ट सीट के उपचुनाव में विजयी भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक महेश जीना ने ली शपथ

अल्मोड़ा की सल्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव में विजयी भाजपा के महेश जीना ने विधानसभा सदस्य के तौर पर पद व गोपनीयता की शपथ ली। विधानसभा में स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने कार्यालय कक्ष में उन्हें शपथ दिलाई। यह सीट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से रिक्त हुई थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 11:53 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 10:58 PM (IST)
सल्ट सीट के उपचुनाव में विजयी भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक महेश जीना ने ली शपथ
सल्ट सीट के उपचुनाव में विजयी महेश जीना ने विधानसभा सदस्य के तौर पर पद व गोपनीयता की शपथ ली।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित विधायक महेश जीना गुरुवार को विधिवत विधानसभा सदस्य बन गए। स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने उन्हें विधानसभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री तीरथ ङ्क्षसह रावत, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, सतपाल महाराज, गणेश जोशी व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धन ङ्क्षसह रावत समेत मौके पर मौजूद विधायकों ने महेश जीना को बधाई दी।  

महेश जीना दो मई को सल्ट सीट पर हुए उपचुनाव में निर्वाचित घोषित किए गए थे। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली को 4697 मतों के अंतर से पराजित किया था। यह सीट उनके भाई सुरेंद्र ङ्क्षसह जीना के निधन से रिक्त हुई थी। विधानसभा में सादे समारोह में स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद महेश जीना सदन की कार्यवाही के लिए भी अधिकृत हो गए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि नवनिर्वाचित विधायक जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। 

मुख्यमंत्री तीरथ स‍िंंह रावत ने कहा कि स्वर्गीय सुरेंद्र स‍िंंह जीना के अधूरे कार्यों और सल्ट क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के सपने को साकार करने में महेश जीना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। सरकार सल्ट का तेजी से विकास करने को कृत संकल्प है। इस अवसर पर विधायक महेश जीना ने कहा कि उनकी जीत भाजपा की जीत है। पार्टी ने उन्हें जिताने में बड़ी भूमिका निभाई है। भाई दिवंगत सुरेंद्र ङ्क्षसह जीना को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उनके सड़कों व पेयजल से जुड़े अधूरे प्रोजेक्ट को वह पूरा करेंगे। 

महेश जीना ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सुधार कर घर-घर नल और जल पहुंचाना उनकी प्राथमिकता होगी। कार्यक्रम में विधायक हरबंस कपूर, दिलीप रावत, खजान दास, उमेश शर्मा काउ, राजकुमार ठुकराल तथा भाजपा नेता पुनीत मित्तल व अनिल गोयल मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें-बाबा रामदेव और आइएमए के मध्य चल रहे विवाद के मुद्दे को कांग्रेस ने लपका तो भाजपा हुई असहज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी