विधायक डा धन सिंह रावत ने कहा- सड़क से जुड़ेंगे श्रीनगर विधानसभा के राजस्व गांव

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री और श्रीनगर के विधायक डा. धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर विधानसभा के सभी राजस्व गांव सड़क मार्ग से जुड़ेंगे। उन्होंने बताया कि श्रीनगर पाबौ और बैजरो निर्माण खंड के 16 मोटर मार्गों के लिए प्रदेश सरकार ने 7.25 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:05 AM (IST)
विधायक डा धन सिंह रावत ने कहा- सड़क से जुड़ेंगे श्रीनगर विधानसभा के राजस्व गांव
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री और श्रीनगर के विधायक डा. धन सिंह रावत।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री और श्रीनगर के विधायक डा. धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर विधानसभा के सभी राजस्व गांव सड़क मार्ग से जुड़ेंगे। उन्होंने बताया कि श्रीनगर, पाबौ और बैजरो निर्माण खंड के 16 मोटर मार्गों के लिए प्रदेश सरकार ने 7.25 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। इसके अलावा पांच नए मोटर मार्ग कांडा मोटर मार्ग, मंदरा से चमडांग-बुधाणी, गहड़ से नारायणखेत, ओडला अंदरगढ़ी तोक से जलेथा अनुसूचित बस्ती तथा ढामकेश्वर से खंडाह भेलगढ़ मोटर मार्ग को भी स्वीकृति प्रदान की गई है।

मंगलवार को उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा. धनसिंह रावत ने विधानसभा में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन मोटर मार्गों के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विधानसभा में कोई भी गांव मोटर मार्ग से वंचित नहीं रहना चाहिए। गांवों के आसपास एवं अत्याधिक खराब स्थिति वाले मोटर मार्गों के डामरीकरण को प्राथमिकता दी जाए। कोई गांव सड़क से वंचित रह गया है तो उनका प्रस्ताव तुरंत शासन को भेजा जाए।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की आम सहमति के बाद ही मोटर मार्ग के निर्माण का कार्य शुरू किया जाए ताकि भविष्य में किसी प्रकार के विवाद का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि भीड़ा-गंगगांव मोटर मार्ग के द्वितीय चरण के निर्माण को 64 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इसी प्रकार खिर्सू में लग्यालूबगड़-खांकरियों मोटर मार्ग के विस्तारीकरण के क्रम में चार किलोमीटर खांकरियों-भंडाई मोटर मार्ग की स्वीकृति मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत की गई है। बैठक में प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग हरिओम शर्मा, अधिशासी अभियंता आरपी नैथानी, अधिशासी अभियंता दिनेश मोहन गुप्ता, गोपाल सिंह, सहायक अभियंता महक सिंह व वेदपाल सिंह पंवार उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-सेलाकुई-रायपुर रूट पर भी दौड़ेंगी स्मार्ट एसी बसें, सीएम ने दिखाई हरी झंडी; जानें- क्या रहेगा किराया

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी