संक्रमित की जान बचाने को सेलाकुई थाने के दारोगो ने दिया प्लाज्मा

जागरण संवाददाता विकासनगर कोरोना काल में मित्र पुलिस देवदूत की भूमिका निभा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:10 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:10 AM (IST)
संक्रमित की जान बचाने को सेलाकुई थाने के दारोगो ने दिया प्लाज्मा
संक्रमित की जान बचाने को सेलाकुई थाने के दारोगो ने दिया प्लाज्मा

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोरोना काल में मित्र पुलिस देवदूत की भूमिका निभा रही है। शनिवार को सेलाकुई थाने के दारोगा ने प्लाज्मा देकर कोरोना संक्रमित को राहत पहुंचाई, वहीं सांस लेने में दिक्कत आने पर पांच व्यक्तियों को ऑक्सीजन सिलिडर पहुंचाकर जान बचाई।

दून अस्पताल में भर्ती मोतीचूर देहरादून निवासी एक 32 वर्षीय कोरोना पीड़ित व्यक्ति को एबी प्लस प्लाज्मा की सख्त आवश्यकता पड़ी। इसके लिए पुलिस के पास फोन आया। सेलाकुई थाने के दारोगा आलोक गौड़ संक्रमित का सहारा बने। दारोगा ने आइएमए ब्लड बैंक पहुंचकर अपना एंटीबॉडी टेस्ट कराया और एक यूनिट ब्लड प्लाज्मा दान किया। उनके इस सहयोग से संक्रमित मरीज को तत्काल राहत मिली। उधर, कोतवाली विकासनगर की पुलिस ने सांस लेने में दिक्कत होने पर कोविड पीड़ित पांच व्यक्तियों को ऑक्सीजन सिलिडर उपलब्ध कराए। शुक्रवार की रात में दो व्यक्तियों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी कि उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही है। ऑक्सीजन सिलिडर की तुरंत आवश्यकता है, किन्तु कोविड संक्रमण के डर के कारण कोई भी पड़ोसी या रिश्तेदार उनकी मदद नहीं कर रहा है। फोन से संपर्क करने पर कहीं ऑक्सीजन सिलिडर की व्यवस्था नहीं हो रही है। सूचना पर पुलिस ने लक्ष्मणपुर, फतेहपुर, उदियाबाग, तेलपुर में जरूरतमंद पांच व्यक्तियों के घरों तक प्राण वायु पहुंचाकर सहयोग किया। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार कोतवाली विकासनगर की पुलिस अब तक 31 कोविड और सांस की बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों को ऑक्सीजन सिलिडर पहुंचा जा चुकी है।

------------------

कांग्रेस की टीम कर रही मदद

विकासनगर: कोरोना काल में कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजय किशोर के नेतृत्व में टीम जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन सिलिडर मुहैया करा रही है। शनिवार को टीम ने दो जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलिंडर देकर राहत दिलाई। टीम में हरीश ग्रोवर, सभासद हन्नी सप्पल, कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग प्रभारी रिकू कन्नौजिया, अभिराजन आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी