किसी को दवा तो किसी को प्राणवायु पहुंचा रही खाकी

जागरण संवाददाता ऋषिकेश उत्तराखंड पुलिस की ओर से चलाए जा रहे मिशन हौसला के तहत ऋि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:00 PM (IST)
किसी को दवा तो किसी को प्राणवायु पहुंचा रही खाकी
किसी को दवा तो किसी को प्राणवायु पहुंचा रही खाकी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : उत्तराखंड पुलिस की ओर से चलाए जा रहे मिशन हौसला के तहत ऋषिकेश पुलिस बेहतर सेवाएं दे रही है। पिछले 24 घंटे में पुलिस ने छह जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलिडर और दवा उपलब्ध कराई।

ऋषिकेश कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि नेहरू ग्राम गली नंबर एक को प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाया है। यहां अजय पाल ने हेल्पलाइन पर सूचना दी कि उसका पूरा परिवार संक्रमित है और कोविड किट समाप्त हो गई है। पुलिस की टीम ने जरूरतमंद के यहां तीन किट पहुंचाई। पुलिस के मुताबिक मनसा देवी श्याम पुर निवासी रामेश्वर प्रसाद को जब सांस लेने में तकलीफ हुई तो श्यामपुर पुलिस की टीम ने ऑक्सीजन सिलिडर उनके घर तक पहुंचाया। बीस बीघा बापू ग्राम निवासी रेणुका शाह को सांस लेने में तकलीफ हुई। क्षेत्रीय पार्षद गुरविदर सिंह ने पुलिस को जब सूचित किया तो पुलिस ने महिला के घर ऑक्सीजन सिलिडर पहुंचाया।

आपदा प्रबंधन दल मुनिकीरेती में तैनात एक कर्मचारी ने हेल्पलाइन पर सूचना दी कि उनके चचेरे भाई विजयपाल जो संक्रमित हैं, उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इनके यहां भी पुलिस की टीम ने प्राणवायु पहुंचाने का काम किया। जनपद पौड़ी गढ़वाल के अंतर्गत गीता भवन कोविड केयर सेंटर में भर्ती मुनेश निवासी हरिद्वार ने ऋषिकेश पुलिस हेल्पलाइन से ऑक्सीजन की मदद मांगी। यहां भी पुलिस की टीम ने ऑक्सीजन सिलिडर पहुंचाया। कोतवाली पुलिस के मुताबिक लोधी पुरम आगरा रोड अलीगढ़ उत्तर प्रदेश निवासी मिथिलेश कुमारी संक्रमित होने पर एम्स में उपचार के लिए पहुंची। मगर उन्हें यहां प्रवेश लेने में काफी परेशानी उठानी पड़ी। इस महिला के स्वजन ने हेल्पलाइन से मदद मांगी। जिस पर पुलिस टीम ने एम्स प्रशासन से आग्रह किया और इस महिला को भर्ती किया गया।

----------

युवक के लिए पुलिस ने पहुंचाई आक्सीजन

वहीं रायवाला क्षेत्र में भी पुलिस ने कोरोना संक्रमित युवक के लिए ऑक्सीजन सिलिडर पहुंचा कर मानवता का फर्ज निभाया। सोमवार देर रात्रि वैदिक नगर निवासी शांति पाल ने थाने पर आकर सूचना दी कि उनका भाई विजय पाल कोरोना से संक्रमित है। उसको सांस लेने में दिक्कत हो रही है, ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा है परंतु कहीं से भी ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था नहीं हो रही है। सूचना पर रायवाला के थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने तुरंत एक्शन लिया और एक ऑक्सीजन सिलिडर की व्यवस्था कर शांति पाल के घर पहुंचाया। थानाध्यक्ष ने बताया कि जरूरतमंद किसी भी मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 7217541153 पर कॉल कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी