लापता युवती शादी के जोड़े में प्रेमी संग पहुंची कोतवाली, पुलिस ने दोनों को मुहैया कराई सुरक्षा

एक माह पूर्व लापता हुई युवती मंगलवार को प्रेमी से शादी रचाकर कोतवाली पहुंची। युवती ने बताया कि वह अपनी मर्जी से प्रेमी संग गई थी। अब उन दोनों ने शादी रचा ली है। हाईकोर्ट ने नव दंपती को सुरक्षा दिये जाने के आदेश पुलिस को दिये हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:52 PM (IST)
लापता युवती शादी के जोड़े में प्रेमी संग पहुंची कोतवाली, पुलिस ने दोनों को मुहैया कराई सुरक्षा
एक माह पूर्व लापता हुई युवती मंगलवार को प्रेमी से शादी रचाकर कोतवाली पहुंची।

संवाद सहयोगी, रुड़की। एक माह पूर्व लापता हुई युवती मंगलवार को प्रेमी से शादी रचाकर कोतवाली पहुंची। युवती ने बताया कि वह अपनी मर्जी से प्रेमी संग गई थी। अब उन दोनों ने शादी रचा ली है। हाईकोर्ट ने नव दंपती को सुरक्षा दिये जाने के आदेश पुलिस को दिये हैं। पुलिस ने दोनों को सुरक्षा मुहैया करा दी है। युवती ने अपने ही स्वजनों से खतरा बताया था।

कोतवाली रुड़की के मोहनपुरा क्षेत्र निवासी एक युवती करीब एक माह पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। युवती के स्वजनों ने मामले में एक युवक पर युवती को बहला फुसलाकर अपहरण किए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस तभी से लापता युवती व आरोपित युवक की तलाश में जुटी थी। मंगलवार को लापता युवती स्वयं ही कोतवाली पहुंच गई। युवती ने शादी का जोड़ा पहना हुआ था। युवती के साथ वह आरोपित युवक भी था। जिस पर युवती के अपहरण का आरोप था। युवती ने बताया कि वह उसका प्रेमी था। दोनों बालिग हैं। वह दोनों प्यार करते थे। स्वजन उनके इस प्यार के खिलाफ थे। इसी के चलते उन्होंने भागकर शादी कर ली है।

हाईकोर्ट से उन्होंने सुरक्षा की गुहार लगाई थी। हाईकोर्ट ने कोतवाली रुड़की पुलिस को नव दंपती से सुरक्षा देने के आदेश दिए हैं। कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र चौहान ने बताया कि युवती अपनी मर्जी से गई थी। युवक-युवती बालिग हैं। दोनों ने कोर्ट मैरिज की है। हाईकोर्ट के आदेश पर दोनों को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है।

यह भी पढ़ें:- हरिद्वार में तलाकशुदा से दुष्कर्म के आरोप में दो भाइयों सहित छह पर मुकदमें के आदेश

दुकानदारों ने शौचालय का निर्माण रुकवाया

मंगलौर। कस्बे में नगर पालिका परिषद द्वारा बनाए जा रहे आधुनिक शौचालय के निर्माण को कुछ दुकानदारों ने रुकवा दिया। सूचना पाकर नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने समझा बुझाकर निर्माण को फिर से शुरू करा दिया। नगर पालिका परिषद की ओर से कस्बे के विभिन्न स्थानों पर बने शौचालय और मूत्रालय को तोड़कर उनको आधुनिक बना रही है। कस्बे के स्टेट बैंक वाली गली के बाजार की ओर से जाने वाले मार्ग पर पिछले करीब 50 साल से भी ज्यादा समय से मूत्रालय बने हुए हैं। मूत्रालय को नगर पालिका परिषद की ओर से पूर्व में भी तोड़कर बनाया गया था। अब नगर पालिका परिषद एक बार फिर इनको तोड़कर आधुनिक बना रही है।

मंगलवार को जब ठेकेदार इनका निर्माण करने पहुंचा तो कुछ दुकानदारों द्वारा उसका विरोध कर कार्य रुकवा दिया गया। जबकि आसपास के अन्य दुकानदार पूर्व की भांति शौचालय बनाए जाने के पक्ष में थे। दोनों पक्षों में नोकझोंक भी हुई। सूचना मिलने पर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अजहर अली टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने विरोध कर रहे दुकानदारों को बताया कि वहां पर नए शौचालय या मूत्रालय नहीं बनाए जा रहे हैं वहां पूर्व में भी मूत्रालय बने हुए थे नगर पालिका परिषद उनको आधुनिक रूप से बना रही है। इसके बाद बाद निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया।

chat bot
आपका साथी