मिनिस्टीरियल कर्मचारी आज से रहेंगे हड़ताल पर, इस बात से हैं बेहद नाराज

प्रांतीय बाल विकास मिनिस्टीरियल एसोसिएशन ने पदोन्नति के आदेश जारी ना करने पर रोष जताया है। एसोसिएशन से जुड़े कार्मिक आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इस संबंध में गुरुवार को एसोसिएशन ने महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास के निदेशक को पत्र भेजा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:01 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:01 AM (IST)
मिनिस्टीरियल कर्मचारी आज से रहेंगे हड़ताल पर, इस बात से हैं बेहद नाराज
मिनिस्टीरियल कर्मचारी आज से रहेंगे हड़ताल पर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रांतीय बाल विकास मिनिस्टीरियल एसोसिएशन ने पदोन्नति के आदेश जारी ना करने पर रोष जताया है। एसोसिएशन से जुड़े कार्मिक आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इस संबंध में गुरुवार को एसोसिएशन ने महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास के निदेशक को पत्र भेजा। इसमें उन्होंने कहा कि विभाग में कार्यरत मिनिस्ट्रीयल कार्मिकों की पदोन्नति को लेकर 22 फरवरी तक आदेश जारी करने की मांग की गई थी, लेकिन 25 फरवरी तक इस ओर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके चलते कार्मिकों को अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। 

एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष सोहन सिंह रावत ने कहा कि अन्य विभागों में शासन के निर्देशों के तहत कार्मिकों की पदोन्नति आठ माह पूर्व लगभग पूरी कर दी गई है, लेकिन महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास में कार्मिक पदोन्नति से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में जारी शासनादेश में लिपिक संवर्ग के पदों पर पदोन्नति के लिए ज्येष्ठता के आधार पर कनिष्ठ सहायक से वरिष्ठ सहायक के पदा पर पदोन्नति का प्रविधान है। इस क्रम में समूह-ग से परीक्षा उत्तीर्ण कनिष्ठ सहायक व चतुर्थ श्रेणी से पदोन्नत कनिष्ठ सहायकों का नियमानुसार पूर्व में ही कंप्यूटर परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद चयन हुआ है। ऐसे में पात्र कनिष्ठ सहायकों को भी सेवा नियमावली के अनुसार पदोन्नत किया जाना चाहिए। 

मसूरी में अवैध टॉयलेट ध्वस्त किया

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए मसूरी में ग्लैनिक कॉटेज के टॉयलेट को ध्वस्त कर दिया। ध्वस्तीकरण टीम सहायक अभियंता अतुल गुप्ता व अवर अभियंता महिपाल सिंह अधिकारी ने बताया कि टॉयलेट का निर्माण बिना स्वीकृति किया गया था।

यह भी पढ़ें- शु्क्रवार को होगा आपातकालीन सेवाओं का बहिष्कार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी