मसूरी में बसवाल गांव-चमासारी पेयजल योजना का काबीना मंत्री गणेश जोशी ने किया शिलान्यास

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि वह वोट की राजनीति में नहीं विकास की राजनीति में विश्वास करते हैं। वह आलोचकों को जवाब फेसबुक पर नहीं बल्कि धरातल पर विकास कार्य करके देते हैं। यह बात उन्होंने विकास योजनाओं के शिलान्यास के मौके पर कही।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:29 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:29 AM (IST)
मसूरी में बसवाल गांव-चमासारी पेयजल योजना का काबीना मंत्री गणेश जोशी ने किया शिलान्यास
योजनाओं को शिलान्यास करते हुए काबीना मंत्री गणेश जोशी। जागरण

संवाद सहयोगी, मसूरी। काबीना मंत्री व मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि वह वोट की राजनीति में नहीं, विकास की राजनीति में विश्वास करते हैं। वह आलोचकों को जवाब फेसबुक पर नहीं, बल्कि धरातल पर विकास कार्य करके देते हैं। यह बात उन्होंने मसूरी विधानसभा के ग्राम पंचायत चामासारी में विकास योजनाओं के शिलान्यास के मौके पर कही। बुधवार को काबीना मंत्री ने मसूरी विधानसभा की ग्राम पंचायत चामासारी में मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत दबियाना से दड़बड़ा तक 49.27 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़क व जल जीवन मिशन के अंतर्गत 97.69 लाख रुपये की लागत से बनने वाली बसवाल गांव-चामासारी पेयजल योजना का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उन्होंने चमासारी में सामुदायिक भवन व खेतवाला में पंचायत घर बनवाने की भी घोषणा की। काबीना मंत्री जोशी ने कहा कि बालरेगंज-चामासारी मोटर मार्ग, क्यारा-धनोल्टी मोटर मार्ग व मसराना-मोटीधार मोटर मार्ग के लिए जमीन हस्तांतरण की कार्यवाही पूरी हो चुकी है और इसके एवज में प्रतिपूर्ति वनीकरण के लिए जमीन मिल गई है।

उन्होंने कहा कि सड़कें स्वीकृत करवाने भर से सड़कें नहीं बन जाती है, वरन निर्माण कार्यों की लगातार निगरानी व फालोअप के साथ तकनीकी पहलुओं पर भी काम करना होता है। इस मौके पर भाजपा मंडलाध्यक्ष मोहन पेटवाल, जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान, मंडल महामंत्री नारायण सिंह राणा, ग्राम प्रधान नरेंद्र मेलवान, मीला राणा, डीडीओ सुशील मोहन डोभाल, बीडीओ बीएस रावत, पेयजल ईई एचसी जोशी व लोनिवि के ईई डीसी नौटियाल आदि मौजूद रहे।

पेयजल व सीरवेज समस्या का जल्द करें निराकरण: जोशी

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र की पेयजल व सीवरेज समस्याओं के निराकरण के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बुधवार को उन्होंने विधानसभा कक्ष में पेयजल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने राजेंद्रनगर में पेयजल की समस्या का सामना कर रहे आमजन को पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए तत्काल ट्यूबवेल लगाने को कहा। इस संबंध में पेयजल निगम के अधिकारियों ने बताया कि पुरानी लाइन से वर्तमान समय में पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है, जिसके समाधान को 25 जून से ट्यूबवेल निर्माण प्रारंभ कर दिया जाएगा। काबीना मंत्री जोशी ने कहा कि वहां पर पर्याप्त जल आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें-जगी उम्मीद : ऋषिकेश-नीलकंठ रोपवे निर्माण की कवायद शुरू

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी