काबीना मंत्री गणोश जोशी ने ग्रामीणों को बांटे ऑक्सीमीटर

हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला एवं भोले महाराज के सहयोग से काबीना मंत्री गणोश जोशी ने ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीमीटर बांटे। उन्होंने आश्वासन दिया कि कोरोना की रोकथाम को हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और तमाम उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:44 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:44 AM (IST)
काबीना मंत्री गणोश जोशी ने ग्रामीणों को बांटे ऑक्सीमीटर
हंस फाउंडेशन के सहयोग से काबीना मंत्री गणोश जोशी ने ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीमीटर बांटे।

जागरण संवाददाता, देहरादून। हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला एवं भोले महाराज के सहयोग से काबीना मंत्री गणोश जोशी ने ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीमीटर बांटे। उन्होंने आश्वासन दिया कि कोरोना की रोकथाम को हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और तमाम उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता है।

रविवार को चंद्रोटी व सुद्धोवाला जिला पंचायत क्षेत्र की 15 ग्राम पंचायतों व पांच क्षेत्र पंचायतों में ऑक्सीमीटर व थर्मामीटर वितरित किए। जिसमें प्रत्येक ग्राम पंचायतों को 10-10 ऑक्सीमीटर व थर्मामीटर, जबकि प्रत्येक बीडीसी को पांच-पांच ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर के साथ ही जूस एवं ग्लूकोज के पैकेट बांटे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणोश जोशी ने बताया कि हंस फाउंडेशन के सहयोग से कोविड महामारी के इस मुश्किल समय में हर सक्षम स्तर से जनता को राहत दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। विभिन्न संगठन अपनी क्षमतानुसार सरकार व प्रशासन का सहयोग करने और आम नागरिकों को सीधे राहत पहुंचाने के लिए आगे आ रहे हैं। समाज के निम्न आय वर्ग को संसाधन उपलब्ध करवाना अत्यंत आवश्यक है। इस अवसर पर ग्राम प्रधान सोबन सिंह, सागर सिंह, राकेश रावत, सीता देवी, सुनीता थापली, लीला शर्मा, बीडीसी रजनी सिंह, वंदना बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

धस्माना ने मरीज को पहुंचाई ऑक्सीजन

देवभूमि मानव संसाधन विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। रविवार को उन्होंने पीपीई किट पहनकर घर-घर ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाए। ट्रस्ट की ओर से ऑक्सीजन बैंक संचालित किया जा रहा है, जिसके तहत जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करवा रहे हैं। ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए मांग बढ़ने व ट्रस्ट के अन्य सहयोगियों के अन्य सेवा कार्यो में व्यस्त होने के कारण सूर्यकांत धस्माना खुद ही पीपीई किट पहन मोर्चे पर उतर गए। रविवार को उन्होंने नेहरू कॉलोनी में बीमार को ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाया, साथ ही मरीज की स्थिति नाजुक देख उन्होंने उसे आरोग्यधाम अस्पताल में भर्ती करवाया। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर प्रदेश सरकार को गंभीरता से युद्ध स्तर पर काम करना चाहिए।

यह भी पढ़ें-Oxygen flow meter shortage: ऑक्सीजन फ्लो मीटर की किल्लत, प्लस ऑक्सीमीटर हुआ महंगा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी