Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में तेज बारिश की जताई आशंका

उत्‍तराखंड में मौसम विभाग ने पहाड़ी जिलों में तेज बारिश की आशंका जताई है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से उत्‍तराखंड में रुक रुककर बारिश हो रही है। इससे आम से खास सभी की परेशानियां बढ़ गई हैं। भूस्‍खलन से रास्‍ते बंद हो रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:10 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में तेज बारिश की जताई आशंका
मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में तेज बारिश की जताई आशंका।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में तेज बारिश का दौर जारी है। देहरादून और ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश हो रही है। टिहरी में भारी बारिश से कई नाली कृषि भूमि बह गई। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन मौसम का मिजाज इसी तरह का बने रहने की आशंका जताई है। बीते रोज टिहरी के घनसाली में भारी बारिश से नैलचामी पट्टी कोठी, मल्याकोट, थार्ती आदि गांवों की लगभग 12 नाली कृषि भूमि को नुकसान पहुंचा है।

गुरुवार रात दून में करीब डेढ़ घंटा तेज बारिश हुई। शुक्रवार सुबह चटख धूप रही, लेकिन दोपहरबाद मौसम ने फिर करवट बदली। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड में अगले तीन दिन देहरादून-नैनीताल समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। पहाड़ी जिलों में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी दी गई।

यह भी पढ़ें:- उत्तराखंड: अनियमित बारिश ने बिगाड़ा मानसून का 'गणित', सितंबर में सामान्य से अधिक बरस रहे बादल

तीन दिन बाद सुचारू हुआ यातायात

साहिया में बुधवार की रात में कालसी चकराता मोटर मार्ग पर लालपुल के पास भूस्खलन के कारण बाधित यातायात शुक्रवार को सुचारू हो गया। लोनिवि ने मलबे को खेतों में डंप कर मार्ग पर यातायात सुचारू कराया। बारिश की वजह से जौनसार बावर की लाइफ लाइन बंद हो गई थी। ग्रामीण मलबे को खेतों में डालने का विरोध कर रहे थे, जिस पर एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर किसानों को मनाया और कहा कि जो भी नुकसान होगा, विभागीय अधिकारी भरपाई करा देंगे। ग्रामीणों की सहमति के बाद लोनिवि की जेसीबी मशीनों ने मलबे को खेतों में डंप किया। जिसके चलते बुधवार की रात में दस बजे बंद यातायात शुक्रवार दोपहर एक बजे के करीब सुचारू हो गया। लोनिवि के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह का कहना है कि एक बजे मार्ग को खोल दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में कुमाऊं समेत कुछ इलाकों में पड़ सकती हैं तेज बौछार

chat bot
आपका साथी