कोरोना से लड़ने को ली जाएंगी मेडिकल छात्रों की सेवा

कोरोना से जंग मेें प्रदेशसरकार एक बार फिर मेडिकल केछात्राओंकी सेवा लेने की तैयारी कर रही है। इन छात्रों को कुछ दिनों का प्रशिक्षण देने के बाद कोरोना संक्रमण सेनिपटने केलिए इनकी सेवाएं ली जाएंगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी सेबढ़ रहा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:20 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:20 PM (IST)
कोरोना से लड़ने को ली जाएंगी मेडिकल छात्रों की सेवा
प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी सेबढ़ रहा है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: कोरोना से जंग मेें प्रदेशसरकार एक बार फिर मेडिकल के छात्राओं की सेवा लेने की तैयारी कर रही है। इन छात्रों को कुछ दिनों का प्रशिक्षण देने के बाद कोरोना संक्रमण सेनिपटने केलिए इनकी सेवाएं ली जाएंगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। हालत यह है कि बीते कुछ दिनोंसे प्रतिदिन 2500 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुएप्रदेश में एक बार फिर कोरोना से जंग को व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं।

 इस समय हरजिले में कोविड केयरसेंटर और आइसीयू बेडबढ़ाने पर काम किया जा रहा है। विशेष तौर पर देहरादून, हरिद्वार और हल्द्वानी में बेड की संख्याबढ़ाई जा रही है। सरकार ने सभी बड़े अस्पतालों व मेडिकल कालेजों को भी 100-100 बेडकी अतिरिक्त क्षमतासृजित करने को कहा है। प्रदेश में इस समय 2500 से अधिक डाक्टर विभिन्न सरकारी अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अब हालात यह बन रहे हैं कि डाक्टर भी कोरोना संक्रमित होने लगे हैं। तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए डाक्टरों की कमी महसूस की जाने लगी है। हाल हीमें विभागमें तकरीबन 250 नए चिकित्सकों की तैनाती हुई है।

यह भी पढ़ें- नगर निगम के तीन कर्मचारी पॉजिटिव, आवश्यक सेवा को छोड़ सभी कार्यालय तीन दिन के लिए बंद 

ऐसे में हर जिले में 20-20 नए चिकित्सक मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग अब गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेडिकल छात्रों की सेवाएं लेने पर विचार कर रहाहै। बीते वर्ष कोरोना के चरम परपहुंचने के दौरान भी मेडिकल केछात्रों ने विभिन्नचिकित्सालयों में अपना अहम योगदान दियाथा। इसमें नर्सिंग स्टाफ से लेकर एमबीबीएस का कोर्स करने वाले छात्र शामिलथे। प्रभारी सचिव डा. पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमणसे निपटनेके लिए अभी प्रदेश के पास पर्याप्त व्यवस्था है। जरूरत पडऩे पर मेडिकल के छात्रों को प्रशिक्षण देकर इनकी सेवाएंभी ली जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: कोविड गाइडलाइन के साथ होगा देव डोलियों का कुंभ स्नान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी