जौनसार-बावर के राशन डीलर नाराज, राशन नहीं उठाने का किया ऐलान

देहरादून जनपद के सहसपुर क्षेत्र के राशन विक्रेताओं ने सरकारी गोदाम से राशन नहीं उठाने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जब तक ढुलान भाड़ा और लाभांश विक्रेताओं को नहीं दिया जाएगा तब तक वह राशन का वितरण नहीं करेंगे।

By Edited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 12:41 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 12:41 AM (IST)
जौनसार-बावर के राशन डीलर नाराज, राशन नहीं उठाने का किया ऐलान
सहसपुर क्षेत्र के राशन विक्रेताओं ने भी सरकारी गोदाम से राशन नहीं उठाने की चेतावनी दी है।

संवाद सहयोगी, विकासनगर (देहरादून)। प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना के तहत उपलब्ध कराए जा रहे राशन का वितरण करने वाले सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं का विरोध बढ़ता जा रहा है। जौनसार-बावर के राशन विक्रेताओं के राशन नहीं उठाने के बाद अब सहसपुर क्षेत्र के राशन विक्रेताओं ने भी सरकारी गोदाम से राशन नहीं उठाने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जबतक ढुलान भाड़ा और लाभांश विक्रेताओं को नहीं दिया जाएगा तब तक वह राशन का वितरण नहीं करेंगे।

आदर्श राशनिग डीलर्स वेलफेयर सोसायटी उत्तराखंड व उचित दर राशन एसोसिएशन सहसपुर की ओर से सहसपुर में हुई बैठक में क्षेत्र के सरकारी सस्ता गल्ला राशन विक्रेताओं ने सरकार के रवैये पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में लाकडाउन से लेकर अभी तक राशन ढुलान का किराया व राशन वितरण पर मिलने वाला लाभांश नहीं दिया गया है। इसके चलते उन्हें गंभीर आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। राशन वितरक अपनी जेब से पैसा लगाकर प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना के तहत उपलब्ध कराए जा रहे राशन का वितरण कर रहे है। राशन वितरक सरकार की योजना का लाभ जनता तक पंहुचाने का कार्य कर रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या को नहीं समझा जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल राशन वितरक इस स्थिति में पंहुच गए हैं कि वह स्वयं इंतजाम करके राशन ढुलान का किराया नहीं दे सकते हैं। इसलिए जबतक उनका बकाया ढुलान किराया व लाभांश नहीं दिया जाता तब तक वह गोदामों से राशन नहीं उठाएंगे। बैठक में वितरक एसोसिएशन के विकासनगर अध्यक्ष राममूर्ति गुप्ता, आनंद खड़का, प्रदेश महासचिव संजय शर्मा, जिला अध्यक्ष दिनेश चौहान उपस्थित रहे।

जौनसार-बावर के विक्रेताओं ने मुख्यमंत्री दरबार में दी दस्तक

जौनसार-बावर जनजाति सरकारी सस्ता गल्ला एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने देहरादून में मुख्यमंत्री कार्यालय में दस्तक दी। उन्होंने मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी नंदन सिंह बिष्ट को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जौनसार-बावर क्षेत्र के चकराता और कालसी में चार सरकारी राशन के गोदाम स्थित हैं। इन गोदामों से वह क्षेत्र की सभी सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों पर राशन उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने कहा पिछले 24 माह से ढुलान का भाड़ा नहीं दिया गया है। इसके चलते राशन वितरक कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने राशन वितरकों की समस्या का शीघ्र समाधान किए जाने की मांग भी की। प्रतिनिधि मंडल में अमर सिंह, आनंद शर्मा, महेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, गुलबीर सिंह, खुशीराम शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी