महापौर सुनील उनियाल गामा ने किया बकरालवाला का निरीक्षण, कहा- जल्द बनेगा नया पुल

भारी बारिश के चलते बकरालवाला में पुल टूट गया। इसका निरीक्षण करने महापौर गामा यहां पहुंचे। निरीक्षण के दौरान महापौर गामा ने मौके पर ही पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अधिकारियों को पुल के नव-निर्माण के निर्देश दिए। कहा कि जल्द ही यहां पुल का निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:46 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:28 PM (IST)
महापौर सुनील उनियाल गामा ने किया बकरालवाला का निरीक्षण, कहा- जल्द बनेगा नया पुल
महापौर सुनील उनियाल गामा ने किया बकरालवाला का निरीक्षण, कहा- जल्द बनेगा नया पुल।

जागरण संवाददाता, देहरादून।  शहर में भारी बारिश के दौरान बकरालवाला क्षेत्र में टूटे पुल का महापौर सुनील उनियाल गामा ने निरीक्षण किया। यह पुल महापौर के घर के रास्ते में भी पड़ता है। पुल टूट जाने की वजह से महापौर को भी अब लंबा चक्कर लगाकर जाना पड़ेगा। वहीं, सैकड़ों स्थानीय निवासियों को भी परेशानी झेलनी पड़ेगी।

महापौर ने नगर निगम और लोनिवि के अधिकारियों को तत्काल पुल का निर्माण शुरू कराने के निर्देश दिए। महापौर ने कहा कि स्थानीय जन को ज्यादा दिन मुसीबत न झेलनी पड़े, इसके प्रयास किए जाएंगे और पुलिस का निर्माण शीघ्र शुरू किया जाएगा। महापौर ने बताया कि पुल की जर्जर स्थिति के बारे में उन्हें दो दिन पहले सूचना मिली थी। जिस पर उन्होंने नगर निगम के जरिये पुल के दोनों तरफ दीवार का निर्माण कराया था। मकसद स्पष्ट था कि पुल के गिरने पर किसी तरह का भी नुकसान ना हो। महापौर ने कहा कि यही वजह रही कि दीवार बना देने के बाद पुल टूटने के बावजूद जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। निरीक्षण के दौरान महापौर ने बारिश के पानी निकासी के लिए पुल के निकट क्षेत्र में अधिकारियों को गाटर भी लगाने के निर्देश दिए। जिससे जल निकासी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित हो सके। इस दौरान स्थानीय पार्षद डा. बिजेंद्र पाल सिंह, नगर निगम के अधिशासी अभियंता अनूप भटनागर व लोनिवि के अधिकारी भी मौजूद रहे।

प्रकृति विहार टर्नर रोड पर कब्जाया नाला

प्रकृति विहार टर्नर रोड पर भी एक व्यक्ति ने नाला कब्जाकर अवैध निर्माण करा लिया है, जिसकी वजह से क्षेत्र में जलभराव बना हुआ है। स्थानीय निवासी प्रांजल वत्स के मुताबिक 12 फीट के नाले को एक व्यक्ति ने अवैध निर्माण कराकर तीन फीट का कर दिया है। उन्होंने इस संबंध में प्रशासन और नगर निगम में शिकायत की थी मगर किसी ने कार्रवाई नहीं की। बुधवार को भी इलाके में जलभराव की समस्या बनी रही। इस पर प्रांजल ने उसकी फोटो समेत प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायत भेजी है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Uppdate: उत्तराखंड में आफत की बारिश, कैंपटी फाल ने लिया विकराल रूप; बीन नदी में बहा वाहन

chat bot
आपका साथी