महापौर सुनील उनियाल गामा ने किया निरीक्षण, नाला साफ करने के दिए निर्देश

जलभराव वाले कुछ क्षेत्रों का महापौर सुनील उनियाल गामा ने बुधवार को निरीक्षण किया। इस दौरान नाले की सफाई के निर्देश भी दिए गए। महापौर गाम ने कैंट विधानसभा क्षेत्र के तहत वार्ड-34 गोविंदगढ़ के विभिन्न स्थानों प्रकाश नगर टीचर्स कालोनी एवं दुर्गा मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:31 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:31 AM (IST)
महापौर सुनील उनियाल गामा ने किया निरीक्षण, नाला साफ करने के दिए निर्देश
शहर में मानसून के मद्देनजर जलभराव वाले कुछ क्षेत्रों का महापौर सुनील उनियाल गामा ने बुधवार को निरीक्षण किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर में मानसून के मद्देनजर जलभराव वाले कुछ क्षेत्रों का महापौर सुनील उनियाल गामा ने बुधवार को निरीक्षण किया। इस दौरान नाले की सफाई के निर्देश भी दिए गए। महापौर गाम ने कैंट विधानसभा क्षेत्र के तहत वार्ड-34 गोविंदगढ़ के विभिन्न स्थानों प्रकाश नगर, टीचर्स कालोनी एवं दुर्गा मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण किया। पिछले वर्ष टीचर्स कालोनी में बरसात एवं नाले के संकरे होने की वजह से जलभराव की समस्या हुई थी और आमजन को काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी थी। महापौर ने बताया कि समस्या को दूर करने के लिए नालों की समुचित सफाई नगर निगम की ओर से की गई है और पाले की चौड़ाई को भी बढ़ाया गया है, ताकि जो समस्या पहले थी, वह अब न हो। नाले के चौड़ा होने से जल निकासी की व्यवस्था भी ठीक हो गई है। महापौर ने कहा कि क्षेत्र में जो निर्माण कार्य गतिमान हैं, वह जल्द पूरे हो जाएंगे, जिससे क्षेत्रवासियों को पहले की तरह जलभराव की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

वहीं, दुर्गा मंदिर क्षेत्र में डेयरी संचालकों की ओर गोबर का निस्तारण नाले में करने के मामले में महापौर ने नाराजगी जताई एवं डेयरी संचालकों पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए। महापौर ने कहा कि उन्होंने पहले भी डेयरी संचालकों को निर्देश दिए थे, लेकिन जब तक कार्रवाई नहीं होगी, ये नहीं सुधर सकते। वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरके सिंह को डेयरी संचालकों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई को कहा गया। महापौर के साथ निरीक्षण में क्षेत्रीय पार्षद महिंद्र कौर कुकरेजा, भाजपा नेता सुरेंद्र कुकरेजा, प्रमोद शर्मा, मेहर सिंह, संजीव थपलियाल आदि शामिल रहे।

भूमि पर कब्जे का प्रयास

दून विहार में नगर निगम की जमीन पर भूमाफिया ने कब्जे का प्रयास किया। इस दौरान जेसीबी से जमीन समतल की जा रही थी, लेकिन पार्षद भूपेंद्र कठैत स्थानीय जन के साथ वहां पहुंच गए और काम को रोक दिया। सूचना पर निगम की टीम भी पहुंची। नगर आयुक्त ने भूमाफिया पर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड में अर्ली वार्निंग सिस्टम को सर्वे कराएगी सरकार, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी