ऋषिकेश महापौर बोलीं- डॉ. आंबेडकर रचित संविधान विश्व के लिए एक मिसाल

नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने देश के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के जन्मदिन पर पौधरोपण कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि डॉ.आंबेडकर ने आजादी के बाद देश को एकसूत्र में पिरोया। ऐसे संविधान का निर्माण किया जो विश्व के लिये मिसाल बन गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:51 PM (IST)
ऋषिकेश महापौर बोलीं- डॉ. आंबेडकर रचित संविधान विश्व के लिए एक मिसाल
महापौर ने निगम प्रांगण में विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोप पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने देश के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के जन्मदिन पर पौधरोपण कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि डॉ.आंबेडकर ने आजादी के बाद देश को एकसूत्र में पिरोया। उन्‍हें एक नया जोश के रूप में उभरने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए ऐसे संविधान का निर्माण किया जो विश्व के लिए मिसाल बन गया। 

इससे पूर्व आंबेडकर चौक स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर महापौर ने पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्त्‍ताओं के साथ महापौर ने निगम प्रांगण में विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोप पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि जिस तरह डॉ. भीमराव आंबेडकर के बनाए गए संविधान से देश आगे बढ़ रहा है उसी प्रकार आज रोपे गए पौधे भी एक दिन वृक्ष बनकर लोग को अपनी छांव से राहत पहुंचाने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें- Ramadan 2021: रहमत और बरकत का माह-ए-रमजान शुरू, जानिए क्या है गाइडलाइन

डॉ. भीमराव आंबेडकर ने देश से जाति प्रथा और समाज में कुव्यवस्था को खत्म करने में अहम भूमिका निभाई। नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने सभी को पर्यावरण के प्रति जागरुक भी किया।

यह भी पढ़ें- सीबीएसई ने दसवीं की परीक्षा की रद तो 12 वीं की तारीखों में बदलाव, दून के अभिभावक फैसले से खुश

इस अवसर पर विजेंदर मोघा, कमलेश जैन, विजय बडोनी, प्रकांत कुमार, अक्षय खैरवाल, आनंद, अनुज, उपकार, गौरव कैंथोला आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कुंभ में तार-तार हुए Covid के नियम, तीन दिन में हर की पैड़ी पर जुटे लाखों श्रद्धालु; संक्रमितों का आंकड़ा 1000 के करीब

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी