ऋषिकेश : महापौर अनीता ममगाईं ने पार्षदों संग लगवाया दूसरा टीका

नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने राजकीय चिकित्सालय में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवायी। शनिवार को वह पार्षदों के साथ टीका लगवाने पहुंची। महापौर ने टीकाकरण केंद्र में उपस्थित नागरिकों को संक्रमण से सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:50 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:50 PM (IST)
ऋषिकेश : महापौर अनीता ममगाईं ने पार्षदों संग लगवाया दूसरा टीका
नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने राजकीय चिकित्सालय में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवायी।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने राजकीय चिकित्सालय में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवायी। पार्षदों के साथ टीका लगवाने पहुंची।महापौर ने टीकाकरण केंद्र में उपस्थित नागरिकों को संक्रमण से सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की जंग में वैक्सीन सबसे बड़ा सुरक्षा चक्र है। टीका लगवाने के बाद रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी बढ़ जाती है। आम जनता को भी बढ़ चढ़कर टीका लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के बीच जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई थी उनमें से अधिकांश रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने की वजह से जिंदगी की जंग जीतने में सफल रहे। जिसे देख कह सकते हैं कि भारत में बनी वैक्सीन कितनी कारगर और सुरक्षित है।

शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे महपौर राजकीय चिकित्सालय पहुंची जहां उन्होंने मेडिकल स्टाफ सहित वैकसीनेशन के लिए पहुंचे लोगों की कुशलक्षेम पूछी। वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के उपरांत महापौर ने शहरवासियों से भी वैक्सीनेशन की अपील करते हुए कहा कि वह घबराएं नहीं, वैक्सीन लगवाएं, इससे कुछ नहीं होता है। वह भी टीका लगवाकर ठीक हैं। 

उन्होंने कहा कि ऋषिकेश में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है, सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को मास्क, सेनेटाइजर और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। साथ ही वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाना भी हम सबका कर्तव्य है तभी देश कोरोना मुक्त हो सकेगा। इस दौरान पार्षद लक्ष्मी रावत, विपिन पंत, गुरविंदर सिंह, कमलेश जैन, कमला गुनसोला ने भी टीका लगवाया।

यह भी पढ़ें-18 से 45 वर्ष तक की आयु वर्ग के लोगों का होना है वैक्सीनेशन, आज उत्तराखंड पहुंचेगी पहली खेप

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी