मसूरी रोड का ध्वस्त हुआ 50 मीटर हिस्सा तैयार, बस अब ब्लैक टॉप पर बचा है काम

10 अगस्त की शाम को ध्वस्त हुआ मसूरी रोड का 50 मीटर भाग बनकर तैयार हो गया है। पानीवाला बैंड के पास ध्वस्त हिस्से पर सुरक्षा दीवार के साथ सड़क की सतह भी दुरुस्त कर दी गई है। अब सिर्फ ब्लैक टॉप का काम ही शेष रह गया है।

By Edited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 03:00 PM (IST)
मसूरी रोड का ध्वस्त हुआ 50 मीटर हिस्सा तैयार, बस अब ब्लैक टॉप पर बचा है काम
मसूरी रोड का ध्वस्त हुआ 50 मीटर हिस्सा तैयार।

देहरादून, जेएनएन। मानसून सीजन में 10 अगस्त की शाम को ध्वस्त हुआ मसूरी रोड का 50 मीटर भाग बनकर तैयार हो गया है। पानीवाला बैंड के पास ध्वस्त हिस्से पर सुरक्षा दीवार के साथ सड़क की सतह भी दुरुस्त कर दी गई है। अब सिर्फ ब्लैक टॉप का काम ही शेष रह गया है। 

मानसून सीजन में मसूरी को जोड़ने वाले इस प्रमुख मार्ग के ध्वस्त हो जाने के बाद आवागमन ठप हो गया था। हालाकि, इसके तुरंत बाद लोनिवि प्रातीय खंड ने सड़क का पुनर्निर्माण शुरू कर दिया था, मगर निरंतर बारिश होने के चलते दो सप्ताह बाद काम सुचारू हो पाया। खंड के अधिशासी अभियंता जेएस चौहान ने बताया कि एक दफा बारिश के बीच सड़क पर दोबारा से भूस्खलन शुरू हो गया था। फिर भी काम जारी रखा गया और सुरक्षा दीवार बनाने का काम तेज किया गया। 
इसके साथ ही इस पर लोहे का जाल बिछाया गया। मजदूरों की संख्या भी दोगुनी कर दी गई थी। वहीं, अवर अभियंता पुष्पेंद्र खैरा ने बताया कि अब पूरे 50 मीटर भाग पर सुरक्षा दीवार बनकर तैयार है। यह दीवार 10 से 12 मीटर ऊंची है और इसे सभी सुरक्षा मानकों के साथ तैयार किया गया है।
सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए दो मीटर तक पहाड़ी का कटान भी किया गया। यहा पर सड़क 9.50 से 10 मीटर तक चौड़ी हो गई है। अगले दो-तीन दिन में ब्लैक टॉप का काम भी पूरा कर सड़क को पूरी तरह तैयार कर दिया जाएगा।
chat bot
आपका साथी