कोरोना संक्रमण को देखते हुए ईदगाह और मस्जिदों ने नहीं होगी सामूहिक नमाज

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह व मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं कर पाएंगे। स्थानीय प्रशासन ने मुस्लिम समाज से सहयोग की अपील करते हुए सादगी के साथ घर पर ईद की नमाज अता करने की अपील की है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:05 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:05 PM (IST)
कोरोना संक्रमण को देखते हुए ईदगाह और मस्जिदों ने नहीं होगी सामूहिक नमाज
ईद से पूर्व मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं व जनप्रतिनिधियों से संवाद करते उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान।

संवाद सूत्र, डोईवाला। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह व मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं कर पाएंगे। स्थानीय प्रशासन ने मुस्लिम समाज से सहयोग की अपील करते हुए सादगी के साथ घर पर ईद की नमाज अता करने की अपील की है। 

डोईवाला ब्लॉक सभागार में मुस्लिम धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान ने ईदगाह व मस्जिदों में मात्र पांच लोग से ही ईद की नमाजा अदा करने की अपील की। जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सकें। 

डोईवाला कोतवाल सूर्य भूषण नेगी ने ईद के मौके पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर विस्तृत से चर्चा की। वही मुस्लिम समाज को पुलिस की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। डोईवाला मदरसा-ईशा-अतुल- उलूम के मौलाना अब्दुल कुद्दुस ने मुस्लिम समाज से कोविड गाइडलाइंस का पालन करने वह घरों में रहकर ही नमाजा अदा करने की अपील की। सभासद अब्दुल कादिर ने कहा कि मुस्लिम समाज कोरोना गाइडलाइन का  पालन करते हुए ईद मनाएगा साथ ही स्थानीय प्रशासन को सहयोग भी करेगा। बैठक में मोहम्मद शाहबाज मनाहिरी, अब्दुल रफीक, रहमान अली भुट्टो, महमूद हसन, हाजी मतलूब हसन, कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक महावीर सिंह रावत, एलआइयू उप निरीक्षक विनोद गुंसाई, सुनील भंडारी, अब्दुल मलिक आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-Ramzan Eid Moon Sighting Update: दूर से कहें ईद मुबारक, घर पर अदा करें नमाज; 13 को चांद दिखने की उम्मीद

कोविड काल में जरूरतमंदों की मदद को आगे आएं

भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रदीप नेगी ने कोरोना संक्रमण काल में सामाजिक संस्थाओं से आगे आकर कोविड पीडि़त व जरूरतमंद व्यक्तियों की सहायता करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में युवा मोर्चा पूरे जिले में अपने दायित्व निर्वाहन करने के साथ आगे बढ़कर काम कर रहा है, वही स्वैच्छिक रक्तदान भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ सामाजिक संगठन इस दिशा में अच्छा कार्य भी कर रहे है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी