खांसी-जुकाम है तो घर पर भी लगाएं मास्क, जानिए और क्‍या बोले जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बाहर ही नहीं बल्कि घर के भीतर भी एहतियात बरतने की जरूरत है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने जनता से अपील की है कि कोरोना जैसे लक्षण पाए जाने पर घर के भीतर भी मास्क का प्रयोग करें।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:30 PM (IST)
खांसी-जुकाम है तो घर पर भी लगाएं मास्क, जानिए और क्‍या बोले जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव
जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना जैसे लक्षण पर घर के भीतर भी मास्क का प्रयोग करें।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बाहर ही नहीं, बल्कि घर के भीतर भी एहतियात बरतने की जरूरत है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने जनता से अपील की है कि कोरोना जैसे लक्षण पाए जाने पर घर के भीतर भी मास्क का प्रयोग करें। ताकि परिवार के अन्य सदस्यों को संक्रमण न हो।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, इस तरह के मामले बढ़ रहे हैं, जिनमें परिवार के सभी सदस्य संक्रमित पाए जा रहे हैं। यह इसलिए हो रहा है, क्योंकि जांच रिपोर्ट आने तक संबंधित व्यक्ति लापरवाही बरत रहे हैं। होना यह चाहिए कि कोरोना जैसे लक्षण पाए जाने पर घर के भीतर पर मास्क का प्रयोग किया जाए। बाकी सदस्य भी मास्क का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा जिन घरों में संक्रमित सदस्य होम आइसोलेशन में रह रहे हैं, वहां अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। कोरोना की दूसरी लहर में वायरस का प्रसार अधिक तेजी से हो रहा है। लिहाजा, नागरिकों को कोरोना से सुरक्षा के लिए घर के भीतर भी उन सभी मानकों का पालन करना चाहिए, जो बाहर निकलने पर किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री से मिले मनरेगा कर्मचारी 

मनरेगा कर्मचारियों का धरना 59वें दिन भी जारी रहा। एकता विहार स्थित धरना स्थल पर आंदोलनरत कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। वहीं दोपहर बाद प्रदेश अध्यक्ष सुंदरमणि सेमवाल के नेतृत्व में कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर अपनी मांगें रखीं।

यह भी पढ़ें- वन प्रभागों को जल्द वितरित होगी कैंपा की धनराशि, राज्य के लिए अनुमोदित किया 950 करोड़ का बजट 

इस दौरान सुंदरमणि ने कहा कि मनरेगा कर्मचारी हिमाचल प्रदेश की भांति ग्रे पे या कर्मचारियों का ग्राम्य विकास विभाग में समायोजन करने की मांग पर दो महीने से आंदोलनरत हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि जब तक सभी मांगें पूरी नहीं हो जाती, आंदोलन जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने उन्हें मांगों पर जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उधर, कर्मचारियों का कहना है कि अगली कैबिनेट में उनकी मांगें पूरी होने और जीओ जारी होने के बाद ही धरना समाप्त करेंगे। 

यह भी पढ़ें- मिशन हौसला के तहत दून पुलिस की नई पहल, कोरोना संक्रमितों को ऑटो एंबुलेंस से पहुंचाएगी अस्पताल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी