नगालैंड के मोन जिले में शहीद सैनिक के पार्थिव शरीर को लाया गया देहरादून

नगालैंड के मोन जिले में सेना की गोलीबारी के बाद भड़की हिंसा में उत्‍तराखंड के टिहरी जनपद के कीर्तिनगर ब्लाक के नोली गांव निवासी जवान गौतम लाल शहीद हो गए थे। आज देर शाम उनका पार्थिव शरीर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया।

By Edited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:36 PM (IST)
नगालैंड के मोन जिले में शहीद सैनिक के पार्थिव शरीर को लाया गया देहरादून
नागालैंड के मोन जिले में शहीद सैनिक के पार्थिव शरीर को लाया गया देहरादून।

संवाद सहयोगी, डोईवाला (देहरादून)। नगालैंड के मोन जिले में सेना की गोलीबारी के बाद भड़की हिंसा में शहीद हुए टिहरी जनपद के कीर्तिनगर ब्लाक के नोली गांव निवासी जवान गौतम लाल का पार्थिव शरीर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया। शहीद के पार्थिव शरीर को सोमवार को एम्स ऋषिकेश की मोर्चरी में ही रखा जाएगा। मंगलवार सुबह शहीद के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा। जहां उनके पार्थिव शरीर को सैन्य सम्मान के साथ सलामी दी जाएगी। एयरपोर्ट पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है। यहां के कई युवाओं ने अपनी शहादत देश की रक्षा के लिए दी है। सरकार शहीद परिवारों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहीदों के सम्मान के लिए सरकार पांचवे धाम के रूप में सैन्य धाम का निर्माण कर रही है। जिसमें अभी तक 1734 शहीद परिवारों से संपर्क किया गया है। श्रद्धांजलि देने वालों में देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह रावत आदि मौजूद थे।

क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी थे गौतम

देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कंडारी ने बताया की शहीद गौतम लाल को वह व्यक्तिगत रूप से जानते हैं। दो वर्ष पूर्व ही वह सेना में भर्ती हुए थे। गौतम लाल एक अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी थे। उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका शहीद होना देश के लिए बड़ी क्षति है।

--------------------------

राइंका रायवाला में शुरू हो एनसीसी

जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल ने क्षेत्रीय सांसद व पूर्व कैबिनेट मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक को ज्ञापन देकर राइका रायवाला में छात्रों के लिए एनसीसी की सुविधा शुरू करने की मांग की है। उन्होंने ज्ञापन में सत्यमित्रानंद गिरि राइका हरिपुरकलां में विज्ञान संकाय, रायवाला में रेलवे क्रासिंग पर फ्लाईओवर, डिग्री कालेज व स्वास्थ्य केंद्र के उच्च करण की मांग रखी।

यह भी पढ़ें:- नगालैंड में गोलीबारी में उत्तराखंड के जवान की मौत, दो साल पहले असोम राइफल्स में भर्ती हुए थे टिहरी के गौतम लाल

chat bot
आपका साथी