Lockdown: 12 घंटे दुकानें खुलने की रियायत के बाद भी चार बजे ही बंद हो गए बाजार

शनिवार से 12 घंटे बाजार खुलने के जिलाधिकारी के आदेश पर कोरोना का भय भारी पड़ता दिखाई दिया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 03:29 PM (IST)
Lockdown: 12 घंटे दुकानें खुलने की रियायत के बाद भी चार बजे ही बंद हो गए बाजार
Lockdown: 12 घंटे दुकानें खुलने की रियायत के बाद भी चार बजे ही बंद हो गए बाजार

देहरादून, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बाजार दिनभर खुला रखने के पक्ष में आमजन से लेकर व्यापारी साथ देते नही दिखे। शनिवार से 12 घंटे बाजार खुलने के जिलाधिकारी के आदेश पर कोरोना का भय भारी पड़ता दिखाई दिया। 

आम दिन की तरह सुबह सात बजे बाजार खुले और आठ से नौ बजे तक दुकानों में ग्राहक पहुंचने शुरू हो गए। दोपहर 12 बजे तक शहर के हनुमान चौक, दर्शनी गेट, आढ़त बाजार, पलटन बाजार, इंदिरा मार्केट, मोती बाजार, धामावाला, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के राजा मार्केट, तहसील चौक आदि बाजारों में दोपहर दो बजे तक भीड़ दिखी। दोपहर में हनुमान चौक व रामलीला बाजार में दुकानों के बाहर ग्राहकों और दुकान मालिकों के वाहनों के चलते जाम भी लगा। जिससे वाहन चालक समेत पैदल चलने वाले भी परेशान रहे। दोपहर तीन बजे बाद बाजार में भीड़ कम होने लगी। चार बजे तक ग्राहकों की संख्या बहुत कम हो गई।

 

चार बजे बाद यह बाजार हो गए थे बंद

चार बजे बाद राजा रोड, धामावाला, सराफा बाजार, मोती बाजार, दर्शनी गेट बाजार, प्रिन्स चौक, इंदिरा मार्केट, कांवली रोड, दिलाराम बाजार आदि की दुकानों में ताले लटक गए थे। दुकानदारों ने कहा कि ग्राहक पहले की तरह चार बजे तक ही बाजार में रहे और उसके बाद बाजार खाली हो गए तो दुकानें खोलने का क्या लाभ।

दून वैली उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोने ने कहा कि प्रशासन ने बाजार खोलने का समय बढ़ाया है, जिसका हम साथ देंगे। कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार सभी कदम उठा रही है। उम्मीद है जल्द ही हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर लेंगे।

यह भी पढ़ें: Lockdown 5 Guideline: उत्तराखंड में कल होगा नई गाइडलाइन पर फैसला, ये मिल सकती हैं रियायतें

दून उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलिया का कहना है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते आमजन समेत व्यापारियों में भी भय है। इसलिए बाजारों का समय बढऩे के बावजूद ग्राहक नहीं मिल रहे हैं। बाजारों के समय को लेकर पुन:विचार की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: निरंजनपुर मंडी में एक ही दिन में मिले छह कोरोना पॉजिटिव, सभी एक परिवार से

chat bot
आपका साथी