साहिया में बाजार व बैंक 19 मई से खुलने की उम्मीद

संवाद सूत्र साहिया साहिया में बाजार व बैंक 19 मई से खोले जाने की उम्मीद जगी है। कोरोना संक्रमित पाए जाने पर दो कंटेनमेंट जोन बनने की वजह से सात मई से बाजार व बैंक बंद होने से परेशान ग्रामीणों को 19 मई को राहत मिल सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:58 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:58 AM (IST)
साहिया में बाजार व बैंक 19 मई से खुलने की उम्मीद
साहिया में बाजार व बैंक 19 मई से खुलने की उम्मीद

संवाद सूत्र, साहिया: साहिया में बाजार व बैंक 19 मई से खोले जाने की उम्मीद जगी है। कोरोना संक्रमित पाए जाने पर दो कंटेनमेंट जोन बनने की वजह से सात मई से बाजार व बैंक बंद होने से परेशान ग्रामीणों को 19 मई को राहत मिल सकती है। ऐसे संकेत तहसील प्रशासन ने दिए हैं।

जौनसार बावर के साहिया मुख्य बाजार दो सौ गांवों का केंद्र बिदु है। इन गांवों के ग्रामीण खरीदारी करने व बैंकों से पैसे निकालने के लिए साहिया बाजार पर ही निर्भर हैं। लेकिन 25 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिलाधिकारी के निर्देश पर कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे। सात मई से साहिया बाजार, बैंक व एटीएम बंद होने की वजह से ग्रामीणों की परेशानी यह भी है कि विकासनगर तक जाने के लिए वाहन नहीं मिल रहे हैं। कई व्यक्तियों के पास राशन खरीदने के लिए पैसे भी नहीं बचे हैं। 18 मई तक साहिया बाजार व बैंक बंद होने से बीमार पड़ने वाले मरीज के उपचार के लिए पैसे का इंतजाम करना ग्रामीणों के लिए मुश्किल हो गया है। ग्रामीण अनिल तोमर, महेंद्र सिंह, गोपाल तोमर, सूरत सिंह, कृपाल सिंह आदि का कहना है कि साहिया बाजार में दो एटीएम और तीन बैंक बंद हैं, जिससे समस्या बढ़ गई है। तहसीलदार पुरन सिंह तोमर का कहना है कि बैंक भीड़ लगने की वजह से बंद किए गए हैं। मंगलवार को आदेश आते ही अगले दिन बैंक व बाजार को खोल दिया जाएगा। उधर, साहिया क्षेत्र पटवारी सुखदेव जिनाटा ने कहा कि दो बैक कंटेनमेंट जोन में आ रहे थे। प्रशासन ने भीड़ को देखते हुए बाजार के साथ बैंक व एटीएम भी बंद करा दिए थे। लेकिन 19 मई से बाजार व बैंक खुलने की पूरी उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी