यमकेश्वर के कई गांव कोरोना के साथ वायरल फीवर की चपेट में, 200 का टेस्ट; 300 को उपलब्ध कराई दवा

तीर्थनगरी से सटे पौड़ी के यमकेश्वर में लोग कोरोना के साथ वायरल फीवर का भी कहर है। यमकेश्वर विधायक के निर्देश पर मेडिकल टीम गांव में जाकर लोग की जांच कर रही है और दवा उपलब्ध करवा रही है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:53 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:53 PM (IST)
यमकेश्वर के कई गांव कोरोना के साथ वायरल फीवर की चपेट में, 200 का टेस्ट; 300 को उपलब्ध कराई दवा
यमकेश्वर के कई गांव कोरोना के साथ वायरल फीवर की चपेट में।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। तीर्थनगरी से सटे पौड़ी के यमकेश्वर में लोग कोरोना के साथ वायरल फीवर का भी कहर है। यमकेश्वर विधायक के निर्देश पर मेडिकल टीम गांव में जाकर लोग की जांच कर रही है और दवा उपलब्ध करवा रही है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव ने बताया कि गांव में वायरल फीवर भी चल रहा है। इसके तहत चिकित्सा विभाग की टीम को हर गांव में जांच के लिए भेजा जा रहा है और साथ ही जो लोग सर्दी खांसी जुकाम से पीड़ित हैं उनको दवा उपलब्ध करवाकर कोरोना जांच भी की जा रही है। 

पूरे यमकेश्वर विकासखंड में लगभग 200 व्यक्तियों की कोरोना जांच हुई और 300 नागरिकों को दवा उपलब्ध करवाई गई। आज यमकेश्वर विकासखंड के ग्राम मागथा, गणेशपुर, गहली, करौंदी, जोगियाणा में लोग की कोरोना जांच के सैंपल लिए गए और जिन लोग को जरूरत थी उनको दवा उपलब्ध करवाई गई। मेडिकल टीम को सहयोग करने वालों में अलकेश कुकरेती, नीरज कुकरेती, ज्येष्ठ प्रमुख दिनेश भट्ट, ग्राम प्रधान मागथा सुनील बर्थवाल, भूपेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

संक्रमितों की मदद को उक्रांद और पर्वत जन फाउंडेशन आया आगे

कोरोना काल में कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद को पर्वत जन फाउंडेशन आगे आया है। वह संक्रमितों को पल्स ऑक्सीमीटर, दवा, भोजन और अस्पताल में उपचार दिलाने में मदद कर रहा है। यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि इसके लिए डोईवाला विधानसभा सभा में दल के जिलाध्यक्ष केंद्र पाल सिंह तोपवाल, उपाध्यक्ष प्रमोद डोभाल, अंकित घिल्डियाल, जेएस गुसाईं, धर्म वीर, पेशकार, दीप पांडेय, गौतम आदि को संयोजक बनाया गया है। कोरोना मरीजों और इससे प्रभावित लोग की हर संभव सहायता के लिए हेल्पलाइन संचालित की जा रही है। इस मुहिम में जो व्यक्ति जुड़ना और अपना योगदान करना चाहते हैं। वह पर्वत जन फाउंडेशन से 9412056112 पर संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि कुछ क्षेत्रों में संजय बहुगुणा, राजेश पोलखोल बहुगुणा, सीमा रावत, विजय रावत, पंकज कपूर, प्रकाश सिंह, अश्विनी राजपूत, विनय वासु, लक्ष्मी आदि की मदद से जरूरतमंद व्यक्तियों को आइसीयू, ऑक्सीजन बेड ऑक्सीजन सिलिंडर, राशन, दवा, ऑक्सीमीटर आदि चीजें उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- हिमालयी राज्यों में उत्तराखंड में सबसे ज्यादा मृत्यु दर, देश में राज्य नौवें नंबर पर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी