हवाई सेवा पर कोरोना संक्रमण का का बड़ा असर, यात्रियों की संख्या घटने से कई उड़ानें बंद

उत्तराखंड के देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण के चलते हवाई उड़ानों पर भी बड़ा असर दिखाई दे रहा है। एयरपोर्ट पर यात्रियों के आवागमन के कम हो जाने से कई अन्य राज्यों से आने वाली सीधी व कनेक्टिविटी फ्लाइट बद हो गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:45 AM (IST)
हवाई सेवा पर कोरोना संक्रमण का का बड़ा असर, यात्रियों की संख्या घटने से कई उड़ानें बंद
हवाई सेवा पर कोरोना संक्रमण का का बड़ा असर, यात्रियों की संख्या घटने से कई उड़ानें बंद।

संवाद सूत्र, डोईवाला। उत्तराखंड के देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण के चलते हवाई उड़ानों पर भी बड़ा असर दिखाई दे रहा है। एयरपोर्ट पर यात्रियों के आवागमन के कम हो जाने से कई अन्य राज्यों से आने वाली सीधी व कनेक्टिविटी फ्लाइट बद हो गई है। एयरपोर्ट पर मुश्किल से आज तक पांच से छ: फ्लाइट ही आ जा रही है। 

उत्तराखंड के सबसे बड़े जौलीग्रांट स्थित एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए हवाई उड़ानों पर भी व्यापक असर दिखाई दे रहा है। कई राज्यों से देहरादून को आने-जाने वाली सीधी उड़ानें यात्रियों की घटती संख्या को चलते विभिन्न एयरलाइंस कंपनियों ने अपनी हवाई उड़ाने फिलहाल बंद कर दी है। वर्तमान में जो कुछ उडाने चल रही है। उनमें भी आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त मात्रा में यात्री नहीं मिल पा रहे हैं। 

जौलीग्रांट एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर करीब 20 के करीब हवाई उड़ाने चल रही थी, लेकिन कोविड-19 के चलते अब हवाई यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे घटने लगी है, जिससे कई विमान कंपनियों ने यात्रियों की कमी के चलते अपनी हवाई उड़ाने फिलहाल बंद कर दी गई है। उन्होंने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फिलहाल दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, पंतनगर रूट पर हवाई सेवाएं जारी है। दिल्ली से कनेक्टिविटी उड़ानें भी चल रही हैं। 

एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से एहतियात भी बरती जा रही है। डोईवाला तहसील के नायब तहसीलदार रूप सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर रोजाना लगभग 190 से लेकर 200 के करीब यात्री आ जा रहे हैं। अधिकांश यात्री अपनी कोविड-19 रिपोर्ट के साथ आ रहे हैं। यात्रियों की घटती तादाद के चलते कोरोना टेस्टिंग जांच की संख्या भी घट गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार 44 यात्रियों की कोविड-19 जांच की गई थी। सभी यात्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें- देहरादून-प्रयागराज के बीच इंडिगो की उड़ान शुरू, पूरे सप्ताह उपलब्ध रहेगी यह सेवा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी