Cricket Association of Uttarakhand: सीनियर पुरुष टीम के कप्तान के सामने चुनौतियों का पहाड़

सीएयू के पुरुष सीनियर टीम के कप्तान कुणाल चंदेला के सामने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में चुनौतियों का पहाड़ खड़ा है। उनके लिए अंतिम एकादस चयन से लेकर सलामी जोड़ी और फिरकी गेंदबाजों का टीम में चयन चुनौतीपूर्ण रहेगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:49 PM (IST)
Cricket Association of Uttarakhand: सीनियर पुरुष टीम के कप्तान के सामने चुनौतियों का पहाड़
सीएयू के पुरुष सीनियर टीम के कप्तान कुणाल के सामने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में चुनौतियों का पहाड़ है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के पुरुष सीनियर टीम के कप्तान कुणाल चंदेला के सामने आगामी सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में चुनौतियों का पहाड़ है। अंतिम एकादस चयन से लेकर सलामी जोड़ी व फिरकी गेंदबाजों का टीम में चयन चुनौतीपूर्ण रहेगा।

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के लिए सीएयू ने अपनी सीनियर पुरुष टीम का चयन कर लिया है। टीम को टूर्नामेंट से पहले अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से दिल्ली, हरियाणा जैसी टीमों के साथ अभ्यास मैच कराए गए हैं। इतने सब के बावजूद भी कप्तान कुणाल चंदेला के लिए टीम का नेतृत्व आसान नहीं होगा। पिछले सत्र में टीम के सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी ने खासा प्रभावित नहीं किया था, ऐसे में इस बार खुद कप्तान कुणाल चंदेला जय बिस्टा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। लेकिन इसमें मध्यक्रम में टीम को मजबूती देने वाले खिलाड़ि‍यों का चयन चुनौतीपूर्ण रहेगा। इसके अलावा टीम में तीन तेज गेंदबाजों के साथ दो स्पिनर का चयन भी चुनौतीपूर्ण रहेगा। दीक्षांशु नेगी बतौर आलराउंडर टीम के साथ जुड़कर मध्यक्रम को मजबूती देंगे। दीक्षांशु नेगी तेज गेंदबाजी व मध्यक्रम में सधी बल्लेबाजी करते हैं। उत्तराखंड अगर संतुलित टीम का चयन करने में कामयाब रहती है तो उत्तराखंड टीम दिग्गज टीमों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होगी।

ये है उत्तराखंड टीम

कुणाल चंदेला (कप्तान), जय बिस्टा (उप कप्तान), रोबिन बिष्ट, स्वप्निल सिंह, दीक्षांशु नेगी, अवनीश सुधा, पीयूष जोशी, संयम अरोड़ा, विजय जेठी, तनुष गुसाईं, वैभव भट्ट, सौरभ रावत, आकाश मधवाल, निखिल कोहली, अंकित मनोरी, अग्रिम तिवारी, मोहम्मद नाजिम, दीपेश नैनवाल, मयंक मिश्रा व हिमांशु बिष्ट।

यह भी पढ़ें:-प्रकृति के दिलकश नजारों का लुत्फ उठाएंगे माउंटेन बाइकर्स, पौड़ी में गुरुवार से शुरू होगी चार दिवसीय माउंटेन बाइकिंग

-------------------

फर्राटा दौड़ में राहुल और राधिका रहे अव्वल

उत्तरकाशी के विकासखंड डुंडा, चिन्यालीसौड़ और मोरी में ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिता हुई। डुंडा ब्लाक में अंडर 21 की 100 मीटर दौड़ में बालक वर्ग से राहुल एवं बालिका वर्ग से राधिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। डुंडा ब्लाक में अंडर 21 में 1500 मीटर दौड़ में बालक वर्ग से संदीप एवं बालिका वर्ग से अंजली ने बाजी मारी। वहीं 3000 मीटर दौड़ में बालक वर्ग से संदीप एवं बालिका वर्ग में सुहानी प्रथम स्थान पर रही। कबड्डी प्रतियोगिता में बालक वर्ग में जीआइसी डुंडा तथा बालिका वर्ग में मातली की टीम ने बाजी मारी।

उधर राजकीय इंटर कालेज चिन्यालीसौड़ में अंडर 17 बालक एवं बालिकाओं की 800 मीटर दौड़ में सुनील राणा एवं शिल्पा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। लंबीकूद में नीरज एवं महक ने बाजी मारी। अंडर 17 बालिका वर्ग की वालीबाल में टिकोची की टीम विजयी रही। वहीं खो-खो प्रतियोगिता बालक वर्ग में टीकोची की टीम ने बाजी मारी।

chat bot
आपका साथी