होमगार्डों का ड्यूटी, धुलाई और पौष्टिक भत्ता बढ़ा, पढ़िए पूरी खबर

ननूरखेड़ा स्थित निदेशालय में आयोजित रैतिक परेड में मुख्यमंत्री ने होमगार्डों के ड्यूटी धुलाई और पौष्टिक भत्ते में बढ़ोत्तरी की घोषणा की।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 04:04 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 04:04 PM (IST)
होमगार्डों का ड्यूटी, धुलाई और पौष्टिक भत्ता बढ़ा, पढ़िए पूरी खबर
होमगार्डों का ड्यूटी, धुलाई और पौष्टिक भत्ता बढ़ा, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा दिवस पर ननूरखेड़ा स्थित निदेशालय में आयोजित रैतिक परेड में मुख्यमंत्री ने होमगार्डों के ड्यूटी, धुलाई और पौष्टिक भत्ते में बढ़ोत्तरी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि होमगार्डों ने प्रदेश ही नहीं, बाहर के राज्यों में जाकर भी जिस निष्ठा और लगन से कर्तव्यों का निर्वहन किया है, वह सराहनीय है। 

शुक्रवार को रैतिक परेड की सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ड्यूटी भत्ता 450 से 600 रुपये करने और धुलाई भत्ता में 50 रुपये और पौष्टिक भत्ता में 150 रुपये की बढ़ोत्तरी की घोषणा की तो होमगार्डों के चेहरे खिल उठे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल 1111 पुरुष और महिला होमगार्डों की भर्ती की घोषणा की थी। अब तक 761 की भर्ती हो चुकी है। शेष पद भी जल्द भरने के निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर सीएम ने दिवंगत होमगार्ड की पत्नी राजेंद्र कौर और अधिवर्षता आयु पूरी कर सेवानिवृत्त हुई तिला को तीन-तीन लाख रुपये का चेक प्रदान किया। उन्होंने होमगार्ड स्मारिका का लोकार्पण भी किया। 

यह भी पढ़ें: सरकारी कार्मिकों को 25 दिसंबर को अटल आयुष्मान की सौगात

कमांडेंट जनरल आइजी पुष्पक ज्योति ने कहा कि वर्तमान में 5300 होमगार्ड प्रदेशभर में सेवाएं दे रहे हैं। राज्य गठन के बाद होमगार्डों की संख्या के साथ उनकी सुविधाओं में भी इजाफा हुआ है। परेड में पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था अशोक कुमार, महापौर देहरादून सुनील उनियाल गामा, महापौर ऋषिकेश अनीता ममगाईं और अन्य मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: अब नगर निगम में भी बनेंगे आयुष्मान योजना के कार्ड Dehradun News

chat bot
आपका साथी