रणजी मुकाबला: उत्तराखंड ने मणिपुर को आठ विकेट से हराया

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड और मणिपुर के बीच खेले गए रणजी मुकाबले में दूसरे दिन पिछडऩे के बाद उत्तराखंड की टीम ने शानदार वापसी करते हुए तीसरे दिन ही जीत हासिल कर ली। उत्तराखंड के मध्य क्रम बल्लेबाज वैभव पंवार ने 17.5 ओवर में छक्का जड़ टीम को आठ विकेट से जीत दिलाई। इससे पहले दीपक धपोला व सन्नी राणा की घातक गेंदबाजी के दम पर उत्तराखंड ने तीसरे दिन मणिपुर को लंच से पहले 185 रनों पर समेट दिया। मणिपुर से मिले 95 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तराखंड ने दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। यह उत्तराखंड की रणजी ट्रॉफी में लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ ही उत्तराखंड के खाते में छह और अंक जुड़ गए।

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में खेले गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में बुधवार को तीसरे दिन मणिपुर के बल्लेबाज उत्तराखंड के गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गए। दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 143 रन से आगे खेलने उतरी मणिपुर टीम के प्रियोजीत (23) अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ सके और सन्नी राणा का शिकार बने। इसके बाद लखन अर्जुन मात्र एक रन जोड़कर (82) पवेलियन लौटे। कप्तान यशपाल सिंह (15) व टीएच किशन (14) बनाकर आउट हो गए। लंच से पहले पूरी टीम योग में 42 रन जोड़कर 74.4 ओवर में 185 रन पर सिमट गई। उत्तराखंड के लिए सन्नी राणा व दीपक धपोला ने पांच-पांच विकेट झटके।

बोनस अंक हासिल करने से चूूकी उत्तराखंड की टीम

मणिपुर से मिले 95 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड टीम बोनस अंक प्राप्त करने से चूक गई। करनवीर कौशल (18) व विनीत सक्सेना ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े। यहां करनवीर टीएच किशन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद 85 के योग पर वैभव भट्ट रन चुराने के फेर में (27) रन आउट हो गए।  वैभव पंवार (नाबाद 10) ने छक्का लगाते हुए टीम को 17.5 ओवर में आठ विकेट से जीत दिला दी। मैच में दोनों पारियों में कुल 12 विकेट चटकाने वाले दीपक धपोला को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफीः उत्तराखंड ने पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर बनाए 123 रन  

यह भी पढ़ें: राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित क्रॉस कंट्री में मुकुल और प्रिंयका ने सबको पछाड़ा

यह भी पढ़ें: बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ी भी उत्तराखंड की अंडर 16 टीम में शामिल

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.