पुरानी पेंशन बहाली के लिए मंडलों का होगा विस्तार, पढ़िए पूरी खबर

सुमन नगर स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन की बैठक में संगठन का मंडल स्तर तक विस्तार करने का निर्णय लिया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 01:11 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली के लिए मंडलों का होगा विस्तार, पढ़िए पूरी खबर
पुरानी पेंशन बहाली के लिए मंडलों का होगा विस्तार, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन की बैठक में संगठन का मंडल स्तर तक विस्तार करने का निर्णय लिया गया। सुमन नगर स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में तय किया गया कि आंदोलन को विस्तार देने के लिए विकासखंड स्तर पर कार्यकारिणी का विस्तार दिसंबर माह के अंत तक पूरा कर दिया जाएगा। इसके साथ ही आंदोलन को धार देने के लिए हर विभाग/कार्यालय में एक संयोजक की नियुक्ति की जाएगी। इस अवसर पर विकास डबराल को आइटी सेल का प्रभारी बनाते हुए अपेक्षा की गई कि वह सभी जनपदों में इसका विस्तार करेंगे। ताकि आंदोलन जोर पकड़ सके।

मंडलीय व विकासखंड स्तर पर आंदोलन के विस्तार के बाद कार्यकारिणी सम्मेलन कराने का भी निर्णय लिया गया। साथ ही जनपद स्तर पर सदस्यता अभियान चलाए जाएंगे और हर जनपद मुख्यालय में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आंदोलन चलाया जाएगा।

प्रथम चरण के सफल आंदोलन के बाद राज्य स्तर पर भी विशाल रैली निकाली जाएगी। अन्य संगठनों से भी इस आंदोलन में सहयोग लिया जाएगा और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजे जाएंगे। बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जीतमणि पैन्यूली, प्रदेश अध्यक्ष रघुबीर सिंह बिष्ट, प्रदेश महामंत्री मुकेश रतूड़ी, कोषाध्यक्ष शांतनु शर्मा, जगमोहन सिंह रावत, हेमलता आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: पेयजल निगम कर्मचारियों की चेतावनी, जल्द स्थानांतरण नहीं किया तो होगा आंदोलन

समान पद के बाद भी समान पेंशन नहीं

उत्तराखंड सेवानिवृत्त जागृति मंच की बैठक में पेंशनरों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। शनिवार को रिंग रोड स्थित आर्य समाज भवन में आयोजित बैठक में मंच अध्यक्ष एचएल बगवाड़ी ने कहा कि एक ही पद से रिटायर हुए कार्मिकों को अलग-अलग पेंशन दी जा रही है। इसके अलावा अभी भी विभिन्न विभागों में रिटायर कार्मिकों को संशोधित पेंशन नहीं मिल पाई है। इस तरह के मामले भी संज्ञान में आ रहे हैं कि रिटायरमेंट के बाद भी वरिष्ठ नागरिकों को अपने देयकों के लिए अनावश्यक परेशानी उठानी पड़ रही है।

बैठक में पेंशनरों की समस्याओं के शीघ्र निराकरण की मांग सरकार से की गई। साथ ही भावी पीढ़ी के लिए रोजगार के समुचित अवसर मुहैया कराने पर भी बल दिया गया। बैठक में श्रीचंद आर्य, दिलीप चंद्र आर्य, जीपी पुरोहित, पीसी बहुगुणा, केपी सती, सुरेंद्र कुमार, रघुवीर सिंह, जेएस बागड़ी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: आंगनबाड़ी कार्यक‌र्त्रियों ने किया सीएम आवास कूच, पुलिस ने रोका Dehradun News

chat bot
आपका साथी