ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्र, कोरोना की दूसरी लहर में छात्रों को भेजा गया घर

कोरोना की दूसरी लहर में सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं। सभी संस्थानों में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई की जा रही है। इसी तरह सूबे के पहले स्पोर्ट्स कॉलेज महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में भी छात्र ऑनलाइन ही पढ़ाई कर रहे हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:33 PM (IST)
ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्र, कोरोना की दूसरी लहर में छात्रों को भेजा गया घर
ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्र।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना की दूसरी लहर में सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं। सभी संस्थानों में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई की जा रही है। इसी तरह सूबे के पहले स्पोर्ट्स कॉलेज महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में भी छात्र ऑनलाइन ही पढ़ाई कर रहे हैं।

कोविड की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को अगले आदेशों तक बंद करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद सभी संस्थान बंद पड़े हैं। ऐसे में देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज प्रबंधन ने भी स्पोर्ट्स कॉलेज को भी अगले आदेशों तक बंद कर दिया है। दसवीं व बाहरवीं के छात्रों को प्रैक्टिकल के लिए रोका गया था। प्रैक्टिकल के बाद इन्हें भी घर भेज दिया गया। 

कॉलेज बंद होने के बाद से स्पोर्ट्स कॉलेज के सभी कक्षाओं के छात्रों ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराई जा रही है। कोरोना के चलते इस बार कक्षा छह की प्रवेश प्रकिर्या देरी से हुई थी। जिसके बाद देरी से ही छात्रों को कॉलेज में प्रवेश मिला था। ऐसे में कक्षा छह के छात्रों को कुछ ही दिन कॉलेज में पढ़ने का अवसर मिला। इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर में कॉलेज को बंद कर दिया गया।

शारीरिक रूप से फिट रहने को कर रहे प्रेरित

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के कोच कॉलेज के छात्रों को फोन व वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से घर पर ही खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज बता रहे हैं, जिससे छात्र खुद को घरों में रहकर फिट रख रहे हैं। हालांकि, छात्रों के खेल पर काफी असर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के युवा तेज गेंदबाज अंकित मनोरी बोले-आइपीएल ने बढ़ाया मनोबल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी