ऋषिकेश में कोरोना योद्धाओं की कॉलोनी में चला महास्वच्छता अभियान

नगर निगम प्रशासन ने एक बार फिर से कमर कस ली है। ऋषिकेश में कोरोना की दूसरी लहर के खतरे को भांपते हुए नगर निगम प्रशासन ने महापौर अनीता ममगाईं के निर्देश पर कोरोना योद्धाओं की कॉलोनी क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:30 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:30 PM (IST)
ऋषिकेश में कोरोना योद्धाओं की कॉलोनी में चला महास्वच्छता अभियान
ऋषिकेश में कोरोना योद्धाओं की कॉलोनी में चला महास्वच्छता अभियान।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। शहर को स्वच्छ रखने के साथ कोविड-19 की दोहरी चुनौतियों को लेकर नगर निगम प्रशासन ने एक बार फिर से कमर कस ली है। कोरोना की दूसरी लहर के खतरे को भांपते हुए नगर निगम प्रशासन ने महापौर अनीता ममगाईं के निर्देश पर  कोरोना योद्धाओं की कॉलोनी क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया।

शुक्रवार को नगर निगम स्वच्छता प्रहरियों ने तिलक रोड स्थित डाक्टर्स कालौनी में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया। अभियान के तहत सफाई कर्मियों ने सैनिटाइज और फॉगिंग के साथ कूड़े का भी निस्तारण किया। नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं के आदेश पर निगम की स्वच्छता टीम तिलक रोड़ स्थित डाक्टर्स कालौनी में उतरी जहां करीब दो घंटे तक स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान बिखरे पड़े कूड़े-करकट को एकत्रित कर उनका निस्तारण कराया गया। महापौर ने बताया कि शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए पिछले कई माह से लगातार नगर निगम प्रशासन अभियान चला रहा है।

इन सबके बीच देशभर के साथ उत्तराखंड में भी कोरोना लहर का असर दिखने लगा है, जिसको लेकर नगर निगम और ज्यादा सतर्क हो गया है। अभियान के कोराना के खिलाफ जंग के रियल योद्धाओं के आवास डाक्टर्स कॉलोनी पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। उन्होंने शहर वासियों से सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइन का सख्ती के साथ पालन करने की अपील भी की है।

-----------------------

हरबंस कौर की आंखों से रोशन होंगी दो जिंदगियां 

ऋषिकेश के तिलक मार्ग निवासी 65 वर्षीय हरबंस कौर का गुरुवार को निधन हो गया। परिवार के निकटतम धर्मपाल खुराना ने उनके स्वजनों से नेत्र दान की सहमति लेकर नेत्रदान कार्यकर्ता व लायंस क्लब ऋषिकेश  देव भूमि के चार्टर अध्यक्ष गोपाल नारंग को सूचित किया। जिस पर एम्स के चिकित्सक उनके निवास पर पहुंचे और पार्थिव शरीर से सुरक्षित कार्निया प्राप्त किया। एम्स के चिकित्सकों ने बताया कि आवश्यक जांच के बाद यह कार्निया किन्हीं दो जरूरतमंद व्यक्तियों में प्रत्यारोपित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-देहरादून में 10 नए कंटेनमेंट जोन बने, अब 41 हुई इनकी संख्या

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी