सेना ने बताई स्थानीय अभिसूचना को मजबूत करने की जरूरत, मुख्यमंत्री से मिले मध्य कमान के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी

गुरुवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मध्य कमान के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने सचिवालय में मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सीमांत क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। इन क्षेत्रों को सड़क से जोडऩे पर ध्यान दिया जा रहा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:29 PM (IST)
सेना ने बताई स्थानीय अभिसूचना को मजबूत करने की जरूरत, मुख्यमंत्री से मिले मध्य कमान के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी
गुरुवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मध्य कमान के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने सचिवालय में मुलाकात की।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात के दौरान सेना की मध्य कमान के जनरल आफिसर इन कमांड (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने सीमांत क्षेत्रों में स्थानीय अभिसूचना तंत्र को मजबूत करने की पैरवी की। उन्होंने जोशीमठ से औली तक सड़क चौड़ीकरण और बड़कोट-पुरोला-मोरी तथा मीनस-अटाल-त्यूणी से हिमाचल को जोडऩे वाली सड़क के निर्माण व सुधारीकरण की जरूरत भी बताई।

गुरुवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मध्य कमान के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने सचिवालय में मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सीमांत क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। इन क्षेत्रों को सड़क से जोडऩे तथा संचार सुविधाओं को मजबूत करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। लिपुलेख, गुंजी, नीति व मलारी के अग्रिम क्षेत्रों में संचार सुविधाओं के विकास के संबंध में उन्होंने हाल ही में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद से भेंट कर इन क्षेत्रों में वी सेट की स्थापना के संबंध में विचार विमर्श किया। राज्य के सीमावर्ती सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। जोशीमठ-औली क्षेत्र में सड़कों के निर्माण व चौड़ीकरण के लिए केंद्रीय मंत्री ने डीपीआर भी तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने सीमांत क्षेत्रों में सड़कों के विकास का भी आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड से हिमाचल को जोडऩे वाली सड़कों के निर्माण एवं सुधारीकरण के प्रस्ताव को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री के समक्ष रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : 45 विधानसभा क्षेत्रों में निकलेगी गौरा देवी पर्यावरण यात्रा

मुख्मंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव व रोकथाम में सेना ने पूरा सहयोग दिया है। डीआरडीओ द्वारा ऋषिकेश व हल्द्वानी में 500-500 बेड के अस्पताल बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने मध्य कमान के जीओसी का आपदा के समय राहत कार्यों में सहयोग के लिए आभार जताया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार शत्रुघ्न सिंह, जीओसी सब एरिया मेजर जनरल संजीव खत्री व बिग्रेडियर सीवीके बनर्जी आदि अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : प्राइवेट छात्रों को रेगुलर की तर्ज पर मिलेंगे अंक, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी