देहरादून: तहसील चौक पर महिला को धक्का देकर 75 हजार लूटे, पुलिस ने की नाकेबंदी

गहने खरीदने के लिए बाजार आई एक महिला से तहसील चौक पर दो युवकों ने 75 हजार रुपये लूट लिए। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए। सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।

By Edited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 09:49 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 09:37 AM (IST)
देहरादून: तहसील चौक पर महिला को धक्का देकर 75 हजार लूटे, पुलिस ने की नाकेबंदी
देहरादून: तहसील चौक पर महिला को धक्का देकर 75 हजार लूटे।

देहरादून, जेएनएन। राजधानी देहरादून के तहसील चौक पर दो युवकों ने एक महिला से 75 हजार रुपये लूट लिए। वो गहने खरीदने के लिए बाजार आई हुईं थी। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए। सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने बदमाशों की तलाश में विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी कर दी है। टर्नर रोड निवासी नजमा राव ने बताया कि सोमवार को वह राजपुर रोड स्थित एक ज्वेलरी शोरूम में गहने खरीदने के लिए गई थीं। वहां पैसे कम पड़ गए और वह गहने नहीं खरीद पाई। इसलिए वह मंगलवार को पैसे लेकर गहने खरीदने के लिए दोबारा अपने पति के साथ बाजार पहुंचीं। उनके पति ने उन्हें घंटाघर चौक पर उतार दिया और खुद कहीं काम से चले गए। 

पुलिस के अनुसार, इस बीच नजमा का मन बदल गया और उन्होंने गहने न खरीदने का फैसला किया। इसके बाद वह पैदल ही तहसील चौक आ गई। यहां वह घर जाने के लिए विक्रम में चढ़ने लगीं। इसी दौरान एक युवक पीछे से आया और उन्हें धक्का देकर सड़क पर गिरा गया। इससे पहले कि वह संभल पातीं, दूसरा युवक आया और उसने उनके बड़े पर्स की चेन खोलकर उसमें रखे छोटे पर्स को निकाल लिया। इसके बाद दोनों युवक भीड़ का फायदा उठाकर तहसील बाजार के अंदर की ओर भाग गए।
कुछ दुकानदारों और चौक पर तैनात पुलिसकर्मी ने उन्हें पकड़ने का प्रयास भी किया, मगर बदमाशों का पता नहीं चल सका। सीओ सिटी शेखर चंद्र सुयाल ने बताया कि महिला से पैसे लूट गए हैं, लेकिन रकम कितनी है, इस बारे में अभी शुरुआती जानकारी ही मिल पाई है। जिस तरह से वारदात हुई है, उससे साफ है कि बदमाशों को महिला के पास रकम होने की जानकारी थी। उन्हें यह भी पता था कि महिला ने यह पैसे छोटे पर्स में रखे हैं। युवकों की तलाश की जा रही है, उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा। 
सीसीटीवी कैमरे खंगाले घटना की सूचना मिलने के बाद शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर शिशुपाल नेगी पुलिस पार्टी सहित घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घटना वाली जगह का मुआयना कर आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को एक ही युवक भागता हुआ दिखाई दे रहा है। घर से ही पीछा कर रहे थे युवक तहसील चौक पर हुई घटना से पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि बदमाश घर से ही महिला का पीछा कर रहे थे। महिला घंटाघर तक अपने पति के साथ आई, इसलिए वह वारदात नहीं कर पाए। तहसील चौक पर भीड़ अधिक होने के कारण उन्होंने घटना को अंजाम दिया।
chat bot
आपका साथी