Uttarakhand Weather Update: गंगोत्री-यमुनोत्री की पहाड़ियों पर हुआ सीजन का पहला हिमपात

उत्तराखंड में अब मानसून की बारिश के आसार नहीं।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 07:42 AM (IST) Author: Raksha Panthari

देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में माहभर से धीमा पड़ा मानसून अब रुखसत को तैयार है। अगले दो से तीन दिन में मानसून विदाई ले सकता है। जबकि, सितंबर में अब मानसून की बारिश के आसार न के बराबर रह गए हैं। मौसम विभाग ने अगले चार दिन उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहने की आशंका जताई है। वहीं, रविवार शाम को गंगोत्री-यमुनोत्री की पहाड़ियों पर सीज़न का पहला हिमपात हुआ। 

मानसून की दस्तक के बाद से ही उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला पॉकेट्स में चलता रहा। बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चमोली को छोड़ अन्य जिलों में मानसून की बेरुखी रही। सितंबर में यह सिलसिला और धीमा पड़ गया। अब पिछले तीन दिन में कहीं-कहीं हुई बारिश के बाद फिर  मानसून की बारिश पर ब्रेक लग गया है। अगले कुछ दिन बारिश के आसार नहीं है। साथ ही जल्द ही मानसून की विदाई की भी मौसम विभाग आधिकारिक घोषणा कर सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले चार दिन प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा। हरिद्वार, रुड़की समेत अन्य मैदानी इलाकों में सुबह के समय हल्का कोहरा छा सकता है।

बदरीनाथ की चोटियों पर हुआ सीजन का पहला हिमपात 

बदरीनाथ धाम में शाम को ऊंची चोटियों पर बर्फबारी होने लगी। बर्फबारी देख यात्री भी आनंदित नजर आए हैं। यह सीजन की पहली बर्फबारी है। आपको बता दें कि धाम में इन दिनों तीर्थयात्रियों की चहल-पहल बनी हुई है। शनिवार को 642 तीर्थयात्रियों ने भगवान बदरीनाथ के दर्शन किए। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन पांच जिलों में भारी बारिश के आसार

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर, अधिकतम, न्यूनतम

देहरादून, 32.7, 21.6

मसूरी, 23.3, 14.4

टिहरी, 24.4, 16.0

उत्तरकाशी, 26.5, 17.2

हरिद्वार, 33.4, 23.6

जोशीमठ, 23.7, 14.2

पिथौरागढ़, 28.4, 15.6

अल्मोड़ा, 28.8, 16.3

मुक्तेश्वर, 24.5, 11.3

नैनीताल, 22.1, 16.0

चंपावत, 25.4, 17.5

ऊधमसिंह नगर, 33.1, 24.3

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: मानसून के अगले सप्ताह विदा होने के आसार

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.