Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में 23 और 24 सितंबर को कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून तीव्र बौछारों के साथ अगले सप्ताह तक विदाई ले सकता है। मौसम विभाग ने 23 सितंबर और 24 सितंबर को प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है। देहरादून समेत चार जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 07:32 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 11:57 PM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में 23 और 24 सितंबर को कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार
रविवार को दोपहर के बढ़ते तापमान के चलते देहरादून के घंटाघर के पास छाता लेकर जाती युवतियां।

देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून तीव्र बौछारों के साथ अगले सप्ताह तक विदाई ले सकता है। मौसम विभाग ने 23 और 24 सितंबर को प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है। सोमवार देहरादून समेत चार जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

पिछले कई दिनों से उत्तराखंड में मानसून की रफ्तार सुस्त है। अंतिम चरण में पहुंचने के बावजूद मानसून की बारिश सामान्य से काफी कम है। हालांकि, अगले कुछ दिन कहीं-कहीं तेज बौछारों के साथ भारी बारिश हो सकती है। रविवार को कुमाऊं में नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। जबकि, देहरादून में दिनभर धूप खिली रही। तापमान में उछाल के कारण उमस भी परेशान करती रही। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, सोमवार से अगले चार दिन देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। जबकि, धारचूला और आसपास के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की संभावना बन रही है। 

सितंबर का सबसे गर्म दिन रहा रविवार

काफी समय से बारिश न होने के कारण देहरादून समेत अन्य मैदानी जिलों में पारा रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। देहरादून में रविवार इस माह का सबसे गर्म दिन रहा। यहां अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरिद्वार में भी यह 36 डिग्री सेल्सियस से अधिक चल रहा है।

प्रमुख शहरों के तापमान शहर------अधिकतम---न्यूनतम देहरादून-----34.6------24.4 मसूरी--------24.0------16.0 टिहरी--------27.2------16.8 उत्तरकाशी--28.3------18.2 हरिद्वार-----36.2------26.8 जोशीमठ----24.6------16.5 पिथौरागढ़---31.1------15.4 अल्मोड़ा-----32.6------17.3 मुक्तेश्वर---27.5------14.9 नैनीताल-----23.6------16.5 चंपावत-----29.5------17.0 यूएसनगर--35.2------24.1

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन पांच जिलों में भारी बारिश के आसार

तीन घंटे तक बाधित रहा नेशनल हाईवे

ऑलवेदर सड़क कटिंग के चलते रविवार सुबह पांच से आठ बजे तक कर्णप्रयाग-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लंगासू के समीप बोल्डर और मलबा आने से बाधित रहा। इसके चलते राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। साथ ही राजमार्ग पर वाहनों का जमावड़ा लग गया। एनएचआइडीसीएल की ओर से कड़ी मशक्कत के बाद बोल्डर तोड़कर पहले छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू कराई गई। दोपहर 12 बजे हाईवे बड़े वाहनों के लिए खोल दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: मानसून के अगले सप्ताह विदा होने के आसार

chat bot
आपका साथी