आरटीओ दफ्तर पहुंचा कोरोना वायरस संक्रमण, लाइसेंस सेक्शन किया गया बंद

भीड़ का पर्याय बने आरटीओ में आखिरकार कोरोना वायरस संक्रमण पहुंच ही गया। सोमवार को दफ्तर के लाइसेंस सेक्शन में कुछ कर्मचारियों को कोरोना के लक्षण होने पर लाइसेंस सेक्शन दो दिन मंगलवार और बुधवार के लिए बंद कर दिया गया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:20 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:20 AM (IST)
आरटीओ दफ्तर पहुंचा कोरोना वायरस संक्रमण, लाइसेंस सेक्शन किया गया बंद
आरटीओ दफ्तर पहुंचा कोरोना वायरस संक्रमण, लाइसेंस सेक्शन किया गया बंद।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भीड़ का पर्याय बने आरटीओ में आखिरकार कोरोना वायरस संक्रमण पहुंच ही गया। सोमवार को दफ्तर के लाइसेंस सेक्शन में कुछ कर्मचारियों को कोरोना के लक्षण होने पर लाइसेंस सेक्शन दो दिन मंगलवार और बुधवार के लिए बंद कर दिया गया है। आरटीओ डीसी पठोई ने बताया कि लाइसेंस सेक्शन के कर्मचारियों समेत वह खुद भी होम आइसोलेट हो गए हैं। कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। दो दिन बाद स्थिति के आधार पर लाइसेंस सेक्शन पर फैसला लिया जाएगा। आरटीओ ने बताया कि मंगलवार और बुधवार को जिन आवेदकों के लर्निंग लाइसेंस के टेस्ट स्लॉट बुक हैं, उनका टेस्ट स्थगित कर दिया गया है। उन्हें बाद में नई तारीख दी जाएगी। 

सरकार की ओर से सरकारी कार्यालयों में भीड़ की रोकथाम को लेकर पिछले सप्ताह ही गाइड-लाइन जारी की गई थी। जिस पर आरटीओ पठोई ने कार्यों की संख्या तय कर दी। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण बचाव की गाइड-लाइन का पालन कराने को कहा गया था। इसके बावजूद लर्निंग लाइसेंस के आवेदकों व फिटनेस के कार्य में भीड़ जुटने से संक्रमण का खतरा बना हुआ था। 

दफ्तर में लाइसेंस, व्यावसायिक वाहनों के कार्यों एवं नए वाहन पंजीकरण के अलावा समस्त कार्य बंद करने पर भी भीड़ कम नहीं हुई। इसी बीच सोमवार को लाइसेंस सेक्शन के कुछ कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण दिखने पर आरटीओ ने उन्हें तत्काल आइसोलेशन में जाने और कोरोना संबंधी जांच कराने का आदेश दिया।

आरटीओ के आदेश पर तुरंत लाइसेंस सेक्शन दो दिन के लिए बंद कर दिया गया। पूरे दफ्तर का सैनिटाइजेशन भी कराया गया। आरटीओ ने कोरोना के लक्षण वाले समस्त कर्मचारियों को दफ्तर न आने व जांच कराने के आदेश दिए हैं। फिलहाल प्रशासनिक कार्य एआरटीओ द्वारिका प्रसाद देखेंगे।  

यह भी पढ़ें- बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तराखंड सरकार का दावा, कोरोना से निबटने को हैं पर्याप्त व्यवस्थाएं

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी