आबादी में घुसे गुलदार ने घोड़े को मारा, दहशत में लोग Dehradun News

भरत बिहार जैसे रिहायशी क्षेत्र में गुलदार ने एक घोड़े को मार दिया। वन विभाग की टीम ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद वहां मिले पैरों के निशान के आधार पर गुलदार की पुष्टि की है।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:16 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 11:16 AM (IST)
आबादी में घुसे गुलदार ने घोड़े को मारा, दहशत में लोग Dehradun News
आबादी में घुसे गुलदार ने घोड़े को मारा, दहशत में लोग Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। भरत बिहार जैसे रिहायशी क्षेत्र में गुलदार ने एक घोड़े को मार दिया। वन विभाग की टीम ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद वहां मिले पैरों के निशान के आधार पर गुलदार की पुष्टि की है। इस घटना से क्षेत्र के लोग दहशत में हैं। 

सर्दी के साथ आबादी क्षेत्र में गुलदार की आमद बढ़ गई है। अब तक आइडीपीएल कारखाना क्षेत्र में गुलदार के परिवार को देखा गया था। दो वर्ष पूर्व स्टर्डिया कॉलोनी क्षेत्र के आसपास गुलदार सक्रिय था। अब आबादी क्षेत्र भरत बिहार में भी गुलदार की आमद हो गई है। 

डिग्री कॉलेज हाईवे से सटे भरत विहार के मैदान में एक घोड़ा मृत अवस्था में मिला। घोड़े के गले में जख्मों के निशान थे और उसका पिछला हिस्सा जंगली जानवर खाया गया था। मवेशी के मालिक सुरेश ने बताया कि वह इस मैदान में अपने मवेशी को चरने के लिए छोड़ देते हैं। 

सूचना पाकर वन विभाग रेंज कार्यालय की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने वहां आसपास गुलदार के पंजों के निशान हासिल किए। वन क्षेत्राधिकारी आरपीएस नेगी ने बताया कि पग मार्ग को देखते हुए क्षेत्र में गुलदार की सक्रियता की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में रात्रि गश्त बढ़ाई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग में गुलदार ने महिला को बनाया निवाला, ग्रामीणों ने शव उठाने से किया इनकार

क्षेत्र के पार्षद विकास तेवतिया ने वन विभाग से गुलदार प्रभावित सभी क्षेत्रों में शीतकाल में गश्त बढ़ाने और मवेशी स्वामी को मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वन विभाग को गुलदार को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: गुलदार ने ग्रामीण को मार डाला, हमलावर भालू को डंडे से पीटकर ग्रामीण ने बचाई जान

chat bot
आपका साथी