विस का बजट सत्र 11 से, हंगामेदार रहने के आसार

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र 11 फरवरी से देहरादून में आरंभ होगा। आगामी लोकसभा चुनाव से ऐन पहले हो रहे साल के इस पहले सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:34 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:34 PM (IST)
विस का बजट सत्र 11 से, हंगामेदार रहने के आसार
विस का बजट सत्र 11 से, हंगामेदार रहने के आसार

राज्य ब्यूरो, देहरादून

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र 11 फरवरी से देहरादून में आरंभ होगा। आगामी लोकसभा चुनाव से ऐन पहले हो रहे साल के इस पहले सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। चुनावी दृष्टिकोण से विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाने में जुट गया है। साथ ही सरकार की ओर से भी विपक्ष के हमलों का जवाब देने को तरकश में तीर तैयार किए जा रहे हैं।

कैबिनेट की हाल में हुई बैठक में विस का बजट सत्र 11 से 20 फरवरी तक आयोजित करने का निर्णय लिया गया था। राज्यपाल से अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार को विधानसभा सचिवालय ने भी इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी। विधानसभा सचिव जगदीश चंद्र के अनुसार वर्ष 2019 का यह पहला विधानसभा सत्र 11 फरवरी को सुबह 11 बजे से प्रारंभ होगा।

उधर, लोकसभा चुनाव से ऐन पहले हो रहे विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है। विपक्ष की ओर से राज्य की खराब वित्तीय हालत, बिगड़ती कानून व्यवस्था, विपक्ष के विधायकों के क्षेत्र में कार्य न होने समेत तमाम मसलों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी है। इस संबंध में विपक्ष ने तेवर दिखाने भी शुरू कर दिए हैं। वहीं, सरकार की ओर से भी विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए रणनीति तय की जा रही है। ऐसे में संभावना है कि सत्र खासा हंगामेदार रहेगा।

chat bot
आपका साथी