शक्तिनहर में फिर होगी मोती सिंह की तलाश

विकासनगर से गायब हुए तहसील त्यूणी निवासी मोती सिंह का पता लगाने के लिए शक्तिनगर में फिर से तलाश की जाएगी। संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने विधायक प्रीतम सिंह की ओर से लाई गई कार्य स्थगन की सूचना पर जवाब देते हुए यह बात कही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 10:12 PM (IST)
शक्तिनहर में फिर होगी मोती सिंह की तलाश
शक्तिनहर में फिर होगी मोती सिंह की तलाश

राज्य ब्यूरो, देहरादून

विकासनगर से गायब हुए तहसील त्यूणी निवासी मोती सिंह का पता लगाने के लिए शक्तिनगर में फिर से तलाश की जाएगी। संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने विधायक प्रीतम सिंह की ओर से लाई गई कार्य स्थगन की सूचना पर जवाब देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए जा रहे हैं। तलाशी अभियान के लिए शक्तिनहर में पानी भी कम कराया जाएगा।

संसदीय कार्यमंत्री पंत ने कहा कि मोती सिंह के गायब होने के बाद 18 जनवरी को उसके पिता तारा सिंह ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में दो आरोपितों को पकड़ा गया, जिन्होंने मोती सिंह की हत्या कर शव शक्तिनहर में फेंकने की बात कही। आरोपितों को छह दिन के लिए पुलिस ने रिमांड पर लिया और फिर कार आदि बरामद किए गए। अलबत्ता, तमाम प्रयासों के बाद भी शक्तिनहर में मोती सिंह का शव नहीं मिल पाया। बरामदगी को प्रयास जारी हैं और अभी विवेचना चल रही है। उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर 20 जनवरी को विकासनगर में लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को पांच घंटे तक समझाने का प्रयास किया गया, मगर भीड़ ने उग्र रूप ले लिया। इसमें 12 पुलिसकर्मी घायल हुए। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया, मगर किसी प्रदर्शनकारी के घायल होने की सूचना नहीं है।

इससे पहले विधायक प्रीतम सिंह ने इस मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। उन्होंने मोती सिंह का शीघ्र पता लगाने, प्रदर्शनकारियों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भी कहा कि मोती सिंह का पता चलना चाहिए।

रिपोर्ट आने के बाद लेंगे निर्णय

समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने विधायक ममता राकेश के सवाल के जवाब में बताया कि तहसील भवनों के संबंध में पूर्व में राजस्व परिषद के अध्यक्ष की अध्यक्षता में समिति बनाई गई थी। इस समिति की रिपोर्ट आने के बाद ही भगवानपुर तहसील के भवन के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

'ये कार्य करने वालों की सरकार है'

संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने विधायक हरीश धामी द्वारा रखे गए धारचूला क्षेत्र की सड़कों से संबंधित विषय का जवाब देते हुए टिप्पणी की कि 'ये खाता न बही वालों की नहीं, कार्य करने वालों की सरकार है।' उन्होंने कहा कि 2012-13 में धारचूला क्षेत्र में स्वीकृत 46 सड़कों के निर्माण को सरकार प्रतिबद्ध है। हम ये मार्ग बनाएंगे।

chat bot
आपका साथी