जीएसटी नंबर का दुरुपयोग कर लगाई सात लाख की चपत, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

किसी और के जीएसटी नंबर का इस्तेमाल कर कुछ व्यक्तियों ने फर्म मालिक को सात लाख रुपये का चूना लगा दिया। राजपुर थाना पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। दून विहार जाखन निवासी आकाश चौहान ने बताया कि उन्होंने चौहान टै्रडर्स नाम से फर्म बनाई हुई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 01:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 01:30 PM (IST)
जीएसटी नंबर का दुरुपयोग कर लगाई सात लाख की चपत, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जीएसटी नंबर का दुरुपयोग कर लगाई सात लाख की चपत, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। किसी और के जीएसटी नंबर का इस्तेमाल कर कुछ व्यक्तियों ने फर्म मालिक को सात लाख रुपये का चूना लगा दिया। राजपुर थाना पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दून विहार जाखन निवासी आकाश चौहान ने बताया कि उन्होंने चौहान टै्रडर्स नाम से फर्म बनाई हुई है। वह पांवटा साहिब से खनन सामग्री लेने व बेचने का काम करते हैं।

वर्ष 2019-20 में कुछ व्यक्तियों ने अपने ट्रकों से आकाश चौहान की फर्म के जीएसटी नंबर का दुरुपयोग कर फर्म को करीब सात लाख रुपये का चूना लगा दिया। इनकम टैक्स रिटर्न भरते समय उन्हें इस बात का पता चला। चार्टेड अकाउंटेंड ने जब जांच की तो पता चला कि खनन सामग्री की तुलाई कुलाल जंगलात के आफिस में हुई है।

यहां से डाटा निकालने पर पता लगा कि उत्तराखंड व हरियाणा नंबर की गाडिय़ों ने खनन सामग्री की तुलाई की थी। एसओ राजपुर राकेश शाह ने बताया कि आरोपित अक्षय बंसल, लियाकत व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सरकारी काम में बाधा डालने पर दो पर मुकदमा

शहर कोतवाली पुलिस ने देवभूमि उत्तरांचल सफाई कर्मचारी संघ नगर निगम शाखा के अध्यक्ष राकेश कुमार व सचिव मुकेश के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि संघ की ओर से सोमवार को नगर निगम में कार्य बहिष्कार व धरना प्रदर्शन किया गया। पदाधिकारियों ने कोरोना गाइडलाइन के नियमों का उल्लंघन कर भीड़ एकत्र की व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की।

सिपाही के साथ धोखाधड़ी का आरोपित गिरफ्तार

प्रेमनगर थाना पुलिस ने पीएसी के सिपाही के साथ धोखाधड़ी के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। एसओ धनराज बिष्ट ने बताया कि सिपाही राजेंद्र सिंह ने 26 जून 2020 को सूचना दी थी कि रामनरेश निवासी चंदेरी पुरोला उत्तरकाशी ने सुद्धोवाला में प्लाट देने के नाम पर लाखों रुपये ले लिए, लेकिन रजिस्ट्री नहीं करवाई। इस संबंध में प्रेमनगर थाना पुलिस की ओर से आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने सोमवार रात आरोपित को विजय पार्क एक्सटेंशन से गिरफ्ततार कर लिया।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime News: देहरादून में पता पूछने के बहाने महिला से चेन लूटने वाले दो युवक गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी