दहेज की मांग करना और रिश्ता तोड़ना एक परिवार को पड़ा भारी, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दहेज की मांग करना और दहेज न देने पर रिश्ता तोड़ना एक परिवार को भारी पड़ गया है। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने आरोपित युवक व उसके स्वजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस ने अनुबंधित जमीन दूसरे को बेचकर ठगी करने वाले को गिरफ्तार किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:31 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:31 AM (IST)
दहेज की मांग करना और रिश्ता तोड़ना एक परिवार को पड़ा भारी, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
दहेज की मांग करना और रिश्ता तोड़ना एक परिवार को पड़ा भारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दहेज की मांग करना और दहेज न देने पर रिश्ता तोड़ना एक परिवार को भारी पड़ गया है। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने आरोपित युवक व उसके स्वजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, एक अन्य मामले में पुलिस ने अनुबंधित जमीन दूसरे को बेचकर 11 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। 

देहरादून की नेहरू कॉलोनी थाना के इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं के अनुसार, क्षेत्र की एक महिला ने बताया कि उनकी बेटी की सगाई 15 जून को गुमानीवाला में एक युवक से हुई थी। शादी की तिथि 30 जून तय की गई। इसके बाद लड़की पक्ष लग्न के लिए गुमानीवाला गया। लग्न की रस्म पूरी होने के बाद आरोपितों ने कहा कि उनका लड़का इंजीनियर है।

शादी से पहले उन्हें पांच लाख रुपये नकद व सोने के गहने देने होंगे। अगर वह लड़के की शादी कहीं और करेंगे तो कम से कम 10 लाख रुपये नकद मिल जाएंगे। मांग पूरी न करने पर आरोपितों ने गाली गलौज करते हुए रिश्ता तोड़ दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मंगेतर, उसके पिता, माता और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

11 लाख रुपये की ठगी करने वाला गिरफ्तार

वसंत विहार थाना पुलिस ने अनुबंधित जमीन दूसरे को बेचकर 11 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि अमित कुमार शर्मा निवासी अजबपुर कलां ने अक्टूबर में तहरीर दी थी कि आरोपित लाखीराम नौटियाल ने उन्हें एक जमीन दिखाई थी। जमीन का सौदा 12 लाख रुपये तय हो गया। आरोपित 13 अप्रैल 2017 को 11 लाख रुपये लेकर अनबुंध पत्र तैयार कर दिया, लेकिन बैनामा नहीं करवाया। इसके बाद लाखीराम ने जमीन का कुछ हिस्सा किसी दूसरी पार्टी को बेच दिया। इस मामले में वसंत विहार थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। जांच के बाद आरोपित लाखीराम को उसके इंजीनियर्स एन्क्लेव स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime: तलाकशुदा महिला को दिया शादी का झांसा, ठगे साढ़े 25 लाख रुपये

chat bot
आपका साथी