उपनल कर्मियों की रैली में नहीं हुआ Covid गाइडलाइन का पालन, 400 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उपनल कर्मचारियों की ओर से रैली निकालने और कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन न करने पर डालनवाला कोतवाली पुलिस ने 400 कर्मियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:06 PM (IST)
उपनल कर्मियों की रैली में नहीं हुआ Covid गाइडलाइन का पालन, 400 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
उपनल कर्मियों की रैली में नहीं हुआ Covid गाइडलाइन का पालन।

जागरण संवाददाता, देहरादून: उपनल कर्मचारियों को बिना अनुमति रैली निकालना भारी पड़ गया। इस मामले में डालनवाला कोतवाली में 400 उपनल कर्मचारियों के खिलाफ कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन नहीं करने के आरोप में आपदा प्रबंधन एवं महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

हाथीबड़कला पुलिस चौकी के प्रभारी देवेश खुगशाल ने बताया कि शनिवार को सैकड़ों उपनल कर्मचारियों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए मुख्यमंत्री आवास कूच किया था। सुबह कर्मचारी धरनास्थल से परेड ग्राउंड पहुंचे। इसके बाद दोपहर करीब पौने दो बजे परेड ग्राउंड से नारेबाजी करते हुए हाथीबड़कला पहुंच गए। यहां बेरिकेडिंग लगाकर रोकने पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की तरफ पानी की खाली बोतलें फेंकना शुरू कर दिया। बेरिकेडिंग हटाने की भी कोशिश की। इस दौरान कई कर्मचारियों ने मुंह पर मास्क तक नहीं लगा रखा था। शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया गया। 

सरकारी कार्य में बाधा डालने का भी मुकदमा

उपनल कर्मचारियों के पानी की टंकी पर चढऩे और सरकारी काम में बाधा डालने पर भी डालनवाला कोतवाली में अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा जल संस्थान के सहायक अभियंता राघवेंद्र डोभाल की शिकायत पर दर्ज किया गया है। सहायक अभियंता ने बताया कि उपनल के कुछ कर्मचारी परेड ग्राउंड के निकट आइटीआइ परिसर स्थित ट्यूबवेल का ताला तोड़कर पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। इसके चलते कर्मचारी जलापूर्ति नहीं कर सके। उपनल कर्मचारी समझाने पर भी नहीं माने और सरकारी काम में बाधा डाली।

यह भी पढ़ें- दिनभर हंगामा, शाम को ड्रामा फिर रात को माने उपनल कर्मी; सीएम आवास कूच के दौरान पुलिस से की धक्का-मुक्की

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी