KYC अपडेट के नाम ठगी करने वाले तीन शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे, दिल्ली से किया गिरफ्तार

KYC Update Fraud खुद को मोबाइल टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताकर केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर साइबर ठगी करने वाले तीन शातिरों को स्पेशल टास्क फोर्स ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों ही दिल्ली के रहने वाले हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:03 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:03 PM (IST)
KYC अपडेट के नाम ठगी करने वाले तीन शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे, दिल्ली से किया गिरफ्तार
KYC अपडेट के नाम ठगी करने वाले तीन शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे।

जागरण संवाददाता, देहरादून। KYC Update Fraud खुद को मोबाइल टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताकर केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर साइबर ठगी करने वाले तीन शातिरों को स्पेशल टास्क फोर्स ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, देहरादून निवासी गोपाल कृष्ण शर्मा ने साइबर थाने में शिकायत की थी कि मोबाइल सिम केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर एनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर अज्ञात व्यक्ति ने उनके खाते से लगभग 18 लाख रुपये उड़ा दिए हैं। 

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मोबाइल नंबर व धनराशि जिन बैक खातो और ऑनलाईन मर्चेंट/वॉलेट में प्राप्त की गई, उनकी जानकारी जुटाई गई। जांच में सामने आया कि ठगों ने जो सिम कार्ड इस्तेमाल किए थे वे पश्चिम बंगाल के फर्जी पतों पर लिए गए थे। साथ ही उन्हें इस्तेमाल बिहार के जमताड़ा और पश्चिम बंगाल में किया गया।  

पुलिस ने जांच के बाद तीन आरोपितों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान दीपक मेहता निवासी भलस्बा डेरी नई दिल्ली, अमित कुमार निवासी बजीरपुर गांव अशोक विहार नई दिल्ली व मुकेश कुमार निवासी भलस्बा डेरी नई दिल्ली के रूप में हुई है। आरोपितों से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- एटीएम में डालने के लिए दिया पांच लाख कैश हुआ गायब, जानिए किस पर लगा है आरोप

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी