Kisan Andolan: किसानों के राजभवन कूच और रेल रोको के मद्देनजर पुलिस सतर्क, तीन सेक्टर में बंटा दून

किसानों के राजभवन कूच और रेल रोको के मद्देनजर पुलिस सतर्क।

Kisan Andolan कृषि कानूनों को लेकर किसानों के रेल रोको और राजभवन कूच कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस भी सतर्क हो गई है। एसएसपी ने जनपद को तीन सेक्टरों में बांटा है। प्रत्येक सेक्टर की जिम्मेदारी एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी है।

Raksha PanthriTue, 19 Jan 2021 01:13 PM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून। Kisan Andolan कृषि कानूनों को लेकर किसानों के रेल रोको और राजभवन कूच कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस भी सतर्क हो गई है। एसएसपी ने जनपद को तीन सेक्टरों में बांटा है। प्रत्येक सेक्टर की जिम्मेदारी एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी है, जिन्हें हर हाल में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है। 

सोमवार को बैठक में एसएसपी ने कहा कि किसान संगठनों की ओर से अपना विरोध जताने के लिए रेल रोको आंदोलन व राजभवन कूच की तैयारी की जा रही है। इसको देखते हुए एसपी सिटी और ग्रामीण ठोस रणनीति तैयार करें। कहा कि आंदोलन में राज्य के अन्य जिलों से काफी संख्या में किसानों के शामिल होने की संभावना को देखते हुए जनपद को तीन सेक्टरों में विभाजित किया गया है।

प्रथम सेक्टर में थाना क्लेमेनटाउन पटेल नगर क्षेत्र को रखा गया है, जिसके प्रभारी क्षेत्राधिकारी सदर होंगे। द्वितीय सेक्टर में थाना रायवाला, ऋषिकेश, डोईवाला व रानीपोखरी क्षेत्र को रखा गया है। जिसके प्रभारी क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश होंगे। तृतीय सेक्टर में प्रभारी क्षेत्राधिकारी विकासनगर को नियुक्त किया गया है, जिसके अंतर्गत विकासनगर, सहसपुर, सेलाकुई क्षेत्र को रखा गया है।  

सभी प्रभारी अपने-अपने सेक्टर अंतर्गत मुख्य हाईवे पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के समुचित प्रबंध करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा हाईवे पर कानून एवं व्यवस्था बिगाडऩे वाली स्थिति उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करें। 

यह भी पढ़ें- भाकियू के सीएम आवास कूच के एलान पर पुलिस-प्रशासन सतर्क, कार्यकर्ताओं को किया नजरबंद; कुछ हिरासत में

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.