केरल ने उत्तराखंड को चार विकेट से हराया, बीसीसीआइ के घरेलू सत्र की पुरुष अंडर-25 स्टेट ए ट्राफी आयोजित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के घरेलू सत्र की पुरुष अंडर-25 स्टेट ए ट्राफी में केरल ने उत्तराखंड को चार विकेट से शिकस्त दी। लीग का पहला मैच जीतने के बाद उत्तराखंड को लगातार दो मैचों में शिकस्त मिली है।

Sumit KumarFri, 26 Nov 2021 05:54 PM (IST)
लीग का पहला मैच जीतने के बाद उत्तराखंड को लगातार दो मैचों में शिकस्त मिली है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के घरेलू सत्र की पुरुष अंडर-25 स्टेट ए ट्राफी में केरल ने उत्तराखंड को चार विकेट से शिकस्त दी। लीग का पहला मैच जीतने के बाद उत्तराखंड को लगातार दो मैचों में शिकस्त मिली है। हैदराबाद के जिमखाना ग्राउंड में गुरुवार को केरल और उत्तराखंड के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें केरल ने टास जीतकर पहले खेलने के लिए उत्तराखंड को आमंत्रित किया। पहले खेलते हुए कमल सिंह (37) व सागर (12) टीम को सधी शुरुआत नहीं दिला सके।

आर्यन शर्मा, सौरव चौहान व आदित्य सेठी अपना खाता तक नहीं खोल सके। इसके बाद कप्तान अजीत सिंह रावत (49), विजय शर्मा (46) और सन्नी कश्यप की नाबाद (48) रन की पारी के दम पर उत्तराखंड ने 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 223 रन बनाए। केरल के लिए आदित्य ने चार, अखिल व फनूस ने दो-दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम को उत्तराखंड ने शुरुआती झटके दिए। सलामी जोड़ी कृष्णा प्रसाद (18) व सचिन सुरेश (29) पर पवेलियन लौटे। इसके बाद आनंद कृष्णन (8) व अश्विन आनंद (1) रन ही बना सके। इसके बाद कप्तान सलमान निजार की नाबाद (85) रन व अनंथ की (54) रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर केरल ने 49.2 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाकर मुकाबले को चार विकेट से जीत लिया। उत्तराखंड के लिए जगमोहन नागरकोटी ने तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश: आल इंडिया महिला हाकी चैंपियनशिप, मेजर ध्यानचंद की पौत्री सहित विभिन्न राज्यों से टीमें ले रहीं हिस्सा

निशानेबाजी में क्षेत्रीय मुख्यालय देहरादून ने मारी बाजी

उत्तरकाशी : भारत तिब्बत सीमा पुलिस की 35वीं वाहिनी मुख्यालय महिडांडा (उत्तरकाशी) में आयोजित सीमांत मुख्यालय स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का गुरुवार को पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया। इस प्रतियोगिता में आइटीबीपी जवानों ने सटीक निशाना लगाकर अपना हुनर दिखाया।

आइटीबीपी महिडांडा की निशानेबाजी प्रतियोगिता में क्षेत्रीय मुख्यालय देहरादून ने बाजी मारी। वहीं एकल पिस्टल फायर में मीरा पंत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कार्बाइन फायर में फिरोज अहमद प्रथम और राइफल फायर में आसिम ठाकुर प्रथम स्थान पर रहे। इस मौके पर वाहिनी के उपसेनानी गणेश सिंह, सहायक सेनानी अभिमन्यु कुमार और डा. लक्ष्मी प्रसन्ना ने विजेता प्रतिभागियों को स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम समापन की घोषणा करते हुए आइटीबीपी के उपसेनानी गणेश ङ्क्षसह ने कहा कि जवानों में शूटिंग स्किल विकसित करने की मंशा से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जवानों ने बेहतरीन निशाने साधे। इस प्रतियोगिता में सीमांत मुख्यालय देहरादून और बरेली की आइटीबीपी टीमों ने भी प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें- नई खेल नीति से खिले खिलाड़‍ियों के चेहरे, युवा से लेकर सीनियर खिलाड़ि‍यों के लिए कई प्राविधान

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.